ads

IPL 2020: पंजाब को हराकर मुंबई शीर्ष पर, रोहित, पोलार्ड और हार्दिक ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब ( mi vs kxip) के बीच गुरुवार को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में आईपीएल (IPL 13) का 13वां मैच खेला गया। मुंबई (Mumbai) ने पंजाब (Punjab) को 48 रनों से करारी मात दी। इस मैच में जीत के हीरो रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और हार्दिक पांडया (Hardik Pandya)। किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मुंबई ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। इस पारी में रोहित शर्मा ने 45 बॉल पर 70 रन, कीरोन पोलार्ड ने 20 बॉल पर 47 रन और हार्दिक पांड्या ने 11 बॉल पर 30 रन बनाए। मुंबई के बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों की आखिरी 6 ओवर में जमकर धुनाई करते हुए 104 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें:—IPL 2020 : राहुल के पास ऑरेंज कैप, रबाडा के पास फिर आई पर्पल कैप

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की और से निकोलस पूरन ने 27 गेंद पर 44 रन, मंयक अग्रवाल ने 18 बॉल पर 25 और कृष्णप्पा गौतम 13 बॉल पर 22 का योगदान दिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और जेम्स पैंटिसन ने दो—दो विकेट चटकाए। इसी के साथ पंजाब को हराकर मुंबई आईपीएल प्वॉइंट टेबल में नंबर वन पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें:—KXIP vs MI Dream11 Team Prediction: क्या क्रिस गेल को मिलेगा मौका, जानें संभावित प्लेइंग XI

पांच हजारी क्लब में शामिल हुए रोहित
रोहित शर्मा ने मैच की पहली ही गेंद पर कवर ड्राइव के साथ अपने पांच हजार रन पूरे किए। इस मैच से पहले वह इस आंकड़े को छूने से महज दो रन दूर थे। अब वह रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली (5430 रन, 180 मैच) और चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना (5368 रन, 193 मैच) के बाद तीसरे नंबर पर हैं। रोहित के 192 मैचों में 5068 रन हो गए हैं।

पोलार्ड-हार्दिक ने 25 गेंद में बनाए 67 रन
कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवरों में 25 बॉल पर 67 रन की साझेदारी की। अंतिम ओवर में पोलार्ड ने तीन सिक्स लगाए। गौतम के इस ओवर में 25 रन बने। एक समय 14 ओवरों में मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 87 रन था।

यह भी पढ़ें:—French Open 2020: राफेल नडाल को मिली आसान जीत, तीसरे दौर में पहुंचे

रोहित-इशान ने जोड़े 62 रन
रोहित शर्मा और इशान किशन ने 62 रनों की साझेदारी की, जिसमें इशान ने 28 रन जोड़े। उन्हें गौतम ने आउट किया।

कॉट्रेल को मिला मेडन विकेट
मुंबई अपनी पारी में पहली चार गेंदों में कोई रन नहीं सकी और उसके बाद शेल्डन कॉट्रेल ने क्विंटन डि कॉक को बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बता दें कि पिछले मैच में शेल्डन के एक ओवर में पांच सिक्स लगे थे।



Source IPL 2020: पंजाब को हराकर मुंबई शीर्ष पर, रोहित, पोलार्ड और हार्दिक ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
https://ift.tt/2Glb1ep

Post a Comment

0 Comments