ads

2020 की आखिरी पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, 2021 में नहीं होगी कोई परेशानी, रातोंरात पलट जाएगी आपकी किस्मत

वर्ष 2020 सभी के लिए अब तक सबसे खराब साल रहा है। हर कोई इसे जल्द से जल्द विदा करना चाहता है और नए का धूमधाम से स्वागत करना चाहता है ताकि हर घर, परिवार और पूरे देश में खुशियां लौट सकें। आज यानी 31 दिसंबर साल 2020 का अंतिम दिन है। खास बात यह है कि गुरुवार को ही इस साल की मार्गशीर्ष के पावन महीने की पूर्णिमा है। पूर्णिमा का दिन हिंदू धर्म में काफी पवित्र माना जाता है। आज के दिन व्रत-उपवास कर देवी-देवतओं की स्तुति की जाती है। विशेष तौर पर आज के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी, सत्यनारायण और चंद्र देव की पूजा की जाती है ताकि शुभ फल प्राप्त हो सके।

Sankashti Chaturthi 2021: संकष्टी चतुर्थी की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त, व्रत करने से दूर होती हैं सभी बाधाएं

पूर्णिमा का प्रभाव इतना तेज होता है कि आज के दिन किए गए कुछ उपाय आपके जीवन की दशा और दिशा को बदल देता है। परेशानियां से छुटकारा मिलता है। तो आइए जानते हैं आज के दिन क्या खास उपाय करने चाहिए ताकि परेशानियों से छुटकारा पाया जा सके।

पैसे की तंगी होगी दूर
जो लोग पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं उन्हें कच्चे दूध से उपाय करना चाहिए। इसके लिए कच्चे दूध में थोड़े से चावल व चीनी डालकर चंद्रमा को चढ़ाएं। साथ ही ‘ॐ स्रां स्रीं स्रौं स‘ चन्द्रमसे नमः या ‘ॐ ऐं क्लीं सोमाय नमः।‘ मंत्र का जप करें। इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Horoscope Today 31 December 2020 : गुरुवार का 12 राशियों का फल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए बृहस्पतिवार

सत्यनारायण की कथा सुने
खासतौर पर पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण की कथा सुनना बेहद शुभ होता है। इससे घर में फैली नकारात्मक का नाश होता है और घर में सुख.समृद्धि व शांति का वास होता है।

Astrology: कोरोना काल में कटा हुआ पैसा आपको कब मिलेगा वापस?

माता के चरणों में अर्पित करें ये एक चीज
धन की लक्ष्मी देवी माता की पूजा के दौरान उन्हें एक सुपारी चढ़ाएं। उसके बाद उस सुपारी को एक लाल कपड़ें में लपेट लें। फिर उसका कुमकुम, फूल व चावल से विधिवत पूजा करें। इसके बाद इस सुपारी को अपनी अलमारी या तिजोरी में रख दें। इससे घर में कभी पैसे की कमी नहीं आएगी। इसके अलावा पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ियों पर हल्दी का तिलक लगाएं। फिर उसे देवी लक्ष्मी की मूर्ति व तस्वीर के पास रखें। अगले दिन उन कौड़ियों को उठाकर लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या पैसे रखने वाली पर रखें। इससे पैसों से जुड़ी समस्या दूर होकर आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

धर्म कर्म : 2021 के पर्व व त्योहार, यहां देखें हिंदी वार्षिक कैलेंडर

ऐसे पाएं मां लक्ष्मी की कृपा
धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूर्णिका के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाकर मीठा अर्पित करें। इससे आपके परिवार पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। साथ ही घर में अन्न व धन की कोई कमी नहीं होगी।

रिश्तों में आएगी मिठास
अगर पति-पत्नी का जोड़ा पूर्णिमा के दिन चंद्रमा के उदय होने पर उन्हें अर्घ्य दें तो उनके वैवाहिक जीवन में आ रही सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Kisan Andolan 2020: ग्रहों की नजरों में किसान आंदोलन कब होगा खत्म

तुलसी से करें यह उपाय
हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा देवताओं के काफी करीब माना जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता और धन और अन्न में बरकत होती है। पूर्णिमा के दिन धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तुलसी के पौधे को जल चढ़ाकर भोग लगाएं। साथ ही देवी लक्ष्मी के मंत्रों का सच्चे मन से जाप करें।

गरीबों को करें दान
पूर्णिमा के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गरीबों को सफेद कपड़े जरूर बांटने चाहिए। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है।



Source 2020 की आखिरी पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, 2021 में नहीं होगी कोई परेशानी, रातोंरात पलट जाएगी आपकी किस्मत
https://ift.tt/34ZuZ7P

Post a Comment

0 Comments