ads

2021 के लिए Baba Venga ने की थीं ये भविष्यवाणियां, सुन कर आप भी हिल जाएंगे

साल 2021 से बस चंद दिनों की दूरी बची है। अभी हम साल 2020 के आखिरी सप्ताह में पहुंच चुके हैं। एक ओर जहां साल 2020 पूरी दुनिया के लिए बहुत खराब साबित हुआ। वहीं 2021 को लेकर दुनिया भी के लोगों को तमाम आशाएं हैं।

साल 2020 में दुनिया को थाम कर रख देने वाली कोरोना महामारी (Corona Pandemic) हो या भारत और चीन के बीच सीमा पर महीनों से जारी तनाव साल 2020 को लेकर दिव्यांग बाबा वेंगा (Baba Vanga Predictions) की भविष्यवाणी सही साबित हुई है।

वहीं दूसरी ओर फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2021) आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं। नास्त्रेदमस ने सैकडों साल पहले 'लेस प्रोफेटीस' नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं।

सन् 1555 में इस किताब का पहला संस्करण आया था। इस किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से 70 फीसद सच साबित हुई हैं। नास्त्रेदमस (nostradamus Predictions) की भविष्यवाणियां छंदों में परिभाषित हैं, जिसे 'क्वाट्रेन' कहा जाता है।

वहीं 12 साल की उम्र में अपनी आंखे खो देने वाले बाबा वेंगा ने अपनी मौत के करीब आठ दशक पहले ही ऐसी तबाही के संकेत दे दिए थे, जो पूरी दुनिया के लिए चौंकाने वाले थे। ऐसे में जब दुनिया नए साल 2021 के आगमन की तैयारी में जुटी है तो बाबा वेंगा (Baba Vanga Predictions 2021) सहित नास्त्रेदमस (nostradamus Predictions) की भविष्यवाणियों ने एक बार फिर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

nostradamus Predictions : पृथ्वी से टकराएगा धूमकेतु...
नास्त्रेदमस ने एक 'क्वाट्रेन' में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जो भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का कारण बनेगा. पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद ये एस्टेरॉयड उबलना शुरू कर देगा. आकाश में ये नजारा 'ग्रेट फायर' जैसा होगा।

Baba Vanga Predictions 2021: यूरोप के लोगों पर केमिकल खतरा!
बाबा की भविष्यवाणियों पर विश्वास करने वालों के मुताबिक यूरोप के लोगों को केमिकल हथियारों के जरिए निशाना बनाया जा सकता है।

Nostradamus Predictions : इंसान की प्रजाति का सर्वनाश
नास्त्रेदमस (Michel de Nostradamus) की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियार (बायलॉजिकल वैपन) और वायरस विकसित करेगा, जो इंसान को जॉम्बी (nostredamus predicts Zombie in 2021) बना देगा। इस तरह इंसान की प्रजाति का सर्वनाश हो जाएगा।

Baba Vanga Predictions 2021: रूस के राष्ट्रपति पुतिन को खतरा, तो अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर ये कहा...
अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए दुनियाभर में बाल्कन के नास्त्रेदमस के नाम से मशहूर बाबा वेंगा ने 2021 में रूस के राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश होने की भविष्यवाणी भी की थी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के लिए आने वाला साल मुश्किलों भरा हो सकता है। साल 2021 में उन्हें White House छोड़ना है। वहीं बाबा वेंगा ने 45वें पोटस (POTUS) के किसी 'रहस्यमय बीमारी' से पीड़ित होने का जिक्र किया था।


Nostradamus Predictions : दुनिया के अंत के पहले संकेत
नास्त्रेदमस ने कहा था कि अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी दुनिया के अंत के पहले संकेत होंगे। जैसा कि इस दौर में हो भी रहा है। साल 2020 में कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है, जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। ये एक ऐसा अकाल होगा, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इस तबाही से उबर नहीं पाएगा।

Baba Vanga Predictions: यूरोप की अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी
साल 2021 में यूरोप (Europe) की अर्थव्यवस्था (Economy) बुरी तरह प्रभावित होने की भविष्यवाणी की गई थी।

Nostradamus Predictions : सूर्य की तबाही बनेगी पृथ्वी के क्षतिग्रस्त का कारण...
2021 दुनियाभर की प्रमुख घटनाओं के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण वर्ष होगा. इस दौरान सूर्य की तबाही पृथ्वी के क्षतिग्रस्त का कारण बनेगी। नास्त्रेदमस ने एक चेतावनी में समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी। जलवायु परिवर्तन के ये नुकसान युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा करेंगे। रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग पलायन करेंगे।

Baba Vanga Predictions: चेतना में आएगा बदलाव
बाबा वेंगा की अगली भविष्यवाणी के मुताबिक लोगों की चेतना में बदलाव आएगा। इसी के साथ उन्होंने मुश्किल वक्त आने और लोगों के धार्मिक मान्यताओं के आधार पर बटने के संकेत दिए थे।

Nostradamus Predictions : ब्रेन चिप...
मानव जाति को बचाने के लिए अमेरिकी सैनिकों को कम से कम दिमागी स्तर पर साइबॉर्ग्स की तरह बदल दिया जाएगा। इसके लिए ब्रेन चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। ये चिप इंसान के मस्तिष्क की बायलॉजिकल इंटेलिजेंस को बढ़ाने का काम करेगी। इसका मतलब हुआ कि हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनी बुद्धि और शरीर में शामिल करेंगे।

Baba Vanga Predictions: नए साल 2021 में दुनिया को मिलेगा कैंसर से मुक्ति...
बुल्गारिया के रहने वाले रहस्यवादी वेंगा बाबा ने साल 1996 में दावा किया था कि साल 2021 वह वर्ष होगा जब दुनिया को कैंसर का इलाज मिल जाएगा।

nostradamus Predictions : कैलिफॉर्निया में भूकंप...
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक प्रलयकारी भूकंप 'न्यू वर्ल्ड' को तबाह कर देगा। कैलिफॉर्निया को इसका लॉजिकल प्लेस कह सकते हैं, जहां ये घटना हो सकती है। प्राकृतिक आपदाओं और त्रासदियों को लेकर पहले भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां एकदम सच निकली हैं।



Source 2021 के लिए Baba Venga ने की थीं ये भविष्यवाणियां, सुन कर आप भी हिल जाएंगे
https://ift.tt/34JAgA3

Post a Comment

0 Comments