ads

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की सबसे शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से रौंदा, 69 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

नई दिल्ली। एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा था। गुलाबी गेंद से खेले जा रहे पहले डे-नाइट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ढाई दिन के भीतर मात देते हुए शनिवार को 8 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का यह सबसे खराब प्रदर्शन है जब पूरी टीम सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई। पिच इतनी भी ज्यादा खराब नहीं थी, लेकिन जोश हेजलवुड (5-3-8-5) और पैट्रिक कमिंस (10.2-4-21-4) की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों में घुटने टेक दिए। इस मैच के हारने का प्रभाव आगामी तीन टेस्ट मैंचों भी देखने को मिलेंगे।

 

सिर्फ 36 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया
भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रनों पर ढेर कर दिया था। भारतीय टीम दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने तीसरे दिन बेहद निराश किया और मेहमान टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई। मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हो गए जिसके कारण भारतीय पारी नौ विकेट पर 36 पर ही समाप्त कर दी गई। यह टेस्ट में भारत का एक पारी में न्यूनतम स्कोर है। इसी के चलते आस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य ही मिला जो उसने आसानी से हासिल कर लिया।

 

मैथ्यू वेड (33) रन आउट हुए। मार्नस लाबुशैन ;6द्ध को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। जोए बर्न्‍स 63 गेंदों पर सात चौके और एक Six लगाकर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टीव स्मिथ एक रन पर नाबाद लौटे। भारत को दूसरी पारी में 36 रनों पर समेटने में जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का अहम योगदान रहा। हेजलवुड ने पांच विकेट लिए और कमिंस ने चार। यह इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली का अंतिम टेस्ट था। अब वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।



Source एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की सबसे शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से रौंदा, 69 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा
https://ift.tt/38kZOEG

Post a Comment

0 Comments