ads

ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, भोले भंडारी देंगे मनचाहा फल

शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव को यदि शीघ्र प्रसन्न करना है तो उनके 'लिंग' स्वरूप की पूजा करनी चाहिए। सोमवार के दिन सभी भक्त शिव के मंदिर में पूजन कर उन्हें प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं ताकि जीवन की सभी मनोकामनाओं की पूर्ती की जा सकें। इस प्रकार भगवान शिव की पूजा करने से वे भक्त के सभी कष्ट हर उसे मनचाहा फल प्रदान करते है। भगवान शिव की पूजा से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय है जिनके द्वारा महादेव शिव को प्रसन्न कर उनसे मनचाहे फल की प्राप्ति कर सकते है।

श‍िव का अभिषेक
ज्‍योत‍िषशास्‍त्र में बताया गया है कि यद‍ि आप मानसिक तनाव से जूझ रहे हों तो सोमवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक शक्कर मिले दूध से करें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से तनाव दूर होता है। साथ ही दिमाग तेज होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े :— कर्ज से है परेशन तो करे यह खास उपाय, कभी नहीं लेना पड़ेगा उधार

कुंडली में शनि दोष
अगर आपकी कुंडली में शनि दोषयुक्त है या किसी प्रकार से पीड़ा दे रहा है तो शिवलिंग पर काले तिल मिलाकर जल चढ़ाए। इससे तुंरत राहत मिलेगी।

रोगों का नाश
व्‍यक्ति कई बीमार‍ियों से ग्रसित हो तो उसे सोमवार के दिन भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा से सभी रोगों का नाश होता है। इसके साथ ही सोमवार के दिन भगवान शिव के ‘दारिद्रदहन शिव स्‍तोत्र’ का पाठ करने से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े :— शिव के इस अनोखे मंदिर का रहस्य, पत्थरों से भी आती हैं डमरू की आवाज

आर्थिक समस्‍याएं
यदि आपके जीवन में आर्थिक समस्‍याएं है तो सोमवार के दिन भगवान शिव का विधिवत पूजन करें। इसके बाद भगवान शिव के ‘शिव तांडव स्‍तोत्र’ का पाठ करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से धन संबधी सभी समस्याएं दूर होती है। अचानक धनलाभ के योग बनते हैं।

भय का नाश
अगर क‍िसी के मन में अकारण ही भय बना रहता हो तो उन्हें सोमवार के दिन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव के ‘शिव रक्षा स्त्रोत’ का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। साथ ही इसके प्रभाव से व्‍यक्ति के मन में व्‍याप्‍त सभी प्रकार के भय दूर हो जाते हैं।



Source ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, भोले भंडारी देंगे मनचाहा फल
https://ift.tt/2JndmXO

Post a Comment

0 Comments