ads

शनिवार को करें ये अचूक उपाय, दूर होगी परेशानी, मिलेगी सफलता

शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है। शास्त्रों के मुताबिक, शनिदेव को न्याय का देवता कहा गया है। नियमानुसार पूजा और व्रत करने वालों पर शनिदेव की कृपया हमेशा बनी रहती है। वहीं अगर शनिदेव नाराज हो जाते हैं तो मनुष्य पर कई तरह के संकट आते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जरा गौर करें। आप इन अचूक उपायों से शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और अगर वो खुश हो गए तो आपके सारे संकटों का अंत कर देंगे।

333 साल बाद बने ऐसे योग, प्रसन्न हुए भोले शंकर, इन 3 राशि वालोंं को मिलेगा मनचाहा वरदान

-ब्रह्म मुहूर्त में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ऊं शं शनैश्चराय नमः‘ मंत्र का जाप करें । फिर पीपल को छूकर प्रणाम करने के बाद सात परिक्रमा करें। शनिवार को एक बार ही भोजन करें और 7 बार शनि मंत्र दोहराएं।
-कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग रख लें। इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। फिर हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमान जी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें। इससे आपके कार्य में सफलता की संभावना बढ़ जाएगी।
-शनिवार को घोड़े की नाल मिल जाए तो उसे शुभ माना जाता है। शनिवार को यदि नाल मिल जाए तो उसे एकदम घर में न लाएं। रात भर के लिए उसे बाहर ही रखें। दूसरे दिन, सुनार के द्वारा उस नाल के बीच के टुकड़े और थोड़े से ताम्बे को मिला कर एक अंगूठी बनवा लें और उस पर ‘शिवमस्तु‘ अक्षर खुदवा लें।

रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना बनते काम भी बिगड़ जाएंगे
-दूसरे शनिवार को ‘सूर्यास्त के बाद उस अंगूठी की पूजा कर‘ उसे धूप दीप दिखाएं और उसे अनामिका में पहनें। इस नाल का पाया जाना उस व्यक्ति पर शनि महाराज की पूर्ण कृपा हुई है, ऐसा माना जाता है। लेकिन ऊपर बताई विधि पूरी न करने पर विशेष लाभ नहीं होता। भाग्यशाली पाठक को यदि शनिवार को नाल मिल जाए तो ऊपर बताई विधि करें।

Numerology : भाग्यांक 1 के जातकों का फलादेश और भाग्य मजबूती के लिए उपाय



Source शनिवार को करें ये अचूक उपाय, दूर होगी परेशानी, मिलेगी सफलता
https://ift.tt/3gZWG50

Post a Comment

0 Comments