ads

मेलबर्न टेस्टः भारतीय गेंदबाजो के आगे नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों का बल्ला, लाबुशेन बोले नई योजना के साथ आए

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को भारतीय टीम मेजबान टीम पर हावी रही। भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ही ढेर कर दिया। शनिवार के मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन ने तो प्रभावित किया ही, साथ ही अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी दो विकेट झटक कर आस्ट्रेलिया को दबाव में लाने में अहम योगदान निभाया। बुमराह ने चार और अश्विन ने तीन विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नुस लाबुशेन ने नई योजना के साथ गेंदबाजी की सराहना करते हुए कहा कि उनकी टीम पहली पारी में दबाव में आ गई थी।

हम बेहतर कर सकते थे
इस पारी लाबुशेन ने 132 गेंदों पर 48 रन बनाए। लाबुशेन ने कहा कि हम बेहतर कर सकते थे। हमारे तीन बल्लेबाज ऐसे आउट हुए, जिन्हें आउट नहीं होना चाहिए था। भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए उन्होंने आगे कहा कि वे सीधी लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे थे। गेंदबाज रन रोकने के लिए नई योजना के साथ आए थे और वे दबाव बनाने में भी सफल रहे। लाबुशेन ने कहा कि मैंने 1309 गेंदों का सामना किया। हमने बल्लेबाजी ईकाई की तरह इस चुनौती का सामना किया।

यह भी पढ़ें -Yuzvendra Chahal हुए 'क्‍लीन बोड', Dhanshree Verma से की शादी, देखें Photos

labuschane_2.png

नई योजना के साथ गेंदबाजी
साथ ही लाबुशेन ने कहा कि जरूरी नहीं सभी बल्लेबाज हर बार रन बनाएं। कई बार एक या दो बल्लेबाज ही काफी होते हैं। वहीं अश्विन के बारे में पूछे जाने पर लाबुशेन ने कहा कि लोग नई योजना के साथ गेेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया जैसे कि लेग में क्षेत्ररक्षक रखकर सीधी गेंदबाजी करना। हम उन्हें समझने और सीखने की कोष्षि कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -Shikhar Dhawan ने की Amitabh Bachchan की मिमिक्री, शेयर किया ऐसा धांसू वीडियो, हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलिया ने की पहले बल्लेबाजी
बता दें कि आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन मेजबान टीम लगातार विकेट खोती रही। बुमराह ने जोए बनर््स (0) को 10 के कुल स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अश्विन ने दो अहम विकेट लिए। दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में रवींद्र जडेजा द्वारा लपके गए। वेड ने 30 रन बनाए। उनके आउट होने पर टीम का स्कोर 35 रनों पर दो विकेट था।



Source मेलबर्न टेस्टः भारतीय गेंदबाजो के आगे नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों का बल्ला, लाबुशेन बोले नई योजना के साथ आए
https://ift.tt/3ptnYUD

Post a Comment

0 Comments