ads

भारत ने सबसे अधिक विकेटकीपरों को रोटेट किया : गंभीर

 

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (gautam gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया (australia) के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के स्थान पर ऋषभ पंत (rishabh pant) को चुनने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने कहा कि कोई दूसरी टीम स्थिति के आधार पर इस तरह से विकेटकीपरों को रोटेट नहीं करती है जिस तरह से भारत करती है।

भुवनेश्वर 6 महीने के लिए बाहर, अब आईपीएल में ही लौटेंगे

गंभीर ने एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रिद्धिमान साहा ने इस सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट खेला है और उन्होंने अच्छा नहीं किया तो उन्हें बाहर कर दिया गया। सोचिए अगर पंत इस टेस्ट में या तीसरे टेस्ट में अच्छा नहीं करते हैं तो क्या होगा। तब आप क्या करेंगे। क्या आप वापस रिद्धिमान साहा के पास जाएंगे।‘

Yuzvendra Chahal हुए 'क्‍लीन बोड', Dhanshree Verma से की शादी, देखें Photos

गंभीर ने कहा कि लगातार बदलावों से असुरक्षा की भावना आती है उसी कारण यह लोग परेशान रहते हैं। उन्होंने कहा, इसलिए टीम अनसैटल लगती है क्योंकि कोई भी सुरक्षित नहीं है। पेशेवर खेल में सुरक्षा ही सब कुछ है। जब कोई देश का प्रतिनिधित्व करता है तो उसके पास प्रतिभा होती है। वह सिर्फ सुरक्षा की भावना चाहते हैं। भारत के अलावा कोई और विकेटकीपरों को स्थिति के आधार पर इस तरह रोटेट नहीं करता।

नेपियर टी20 : रिजवान और पेसर्स के दम पर जीता पाकिस्तान

उन्होंने कहा, यह पंत और साहा दोनों के लिए गलत है। आप यह विकेटकीपरों के साथ नहीं करते हैं। आप यह गेंदबाजों के साथ करते हैं। विदेशों में आप स्थिति के हिसाब से दो स्पिनर खेलाते हो। यह समझ में आता है लेकिन विश्व की दूसरी कौनसी टीम स्थिति के हिसाब से विकेटकीपर बदलती है।



Source भारत ने सबसे अधिक विकेटकीपरों को रोटेट किया : गंभीर
https://ift.tt/3hiBqaL

Post a Comment

0 Comments