ads

मेलबर्न टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में आधी टीम साफ

मेलबर्न। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ढेर हो गए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 विकेट नुकसान पर 133 रन ही बना पाई है। दूसरे टेस्ट में भारत की जीत तय मानी जा रही है। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 131 रनों की लीड दी।तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो रन की बढ़त हासिल कर ली है।

जीत से चार विकेट दूर भारत
भारत जब चौथे दिन मैदान पर उतरेगा तो उसे जल्दी से ऑस्ट्रेलिया चार पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करना होगा। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के पास दो रन की लीड है। क्रीज पर कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने 100 से ज्यादा गेंदों की पार्टनरशिप कर ली है। वैसे ग्रीन को विकेट के पीछे रिषभ पंत ने अश्विन की गेंद पर जीवनदान दे दिया। वर्ना स्थिति कु और हो सकती थी।

कुछ ऐसे आउट हुई ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज जोए बन्र्‍स (4) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। चार के ही कुल स्कोर पर उमेश यादव ने उन्हें पवेलियन भेजा। इसके बाद मार्नस लाबुशैन और दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने मिलकर 38 रन जोड़े। इसमें से 28 रन अकेले लाबुशैन के थे जिन्हें 42 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। उसके बाद तो स्मिथ एक बार फिर से फेल हो गए। उन्हें बूमराह ने बोल्ड आउट कर दिया। रविंद्र जडेजा ने दो विकेट लिए।



Source मेलबर्न टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में आधी टीम साफ
https://ift.tt/37Ui3lo

Post a Comment

0 Comments