ads

Horoscope Today 26 December 2020 : 26 दिसंबर 2020 का दिन कैसा रहेगा आपके लिए, पढ़ें यहां

आज साल 2020 की तारीख 26 दिसंबर को शनिवार saturday का दिन है। शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वहीं न्याय के इस विधान के चलते ही इसे क्रूर ग्रह मानना जाता है, वहीं कुंडली में भी इसे दुख का कारक माना गया है।

इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव हैं। वहीं इस दिन शनि ग्रह को संचालित करने वाली देवी माता काली की भी पूजा का विधान है। इसके अलावा इस दिन बजरंगबली हनुमान जी की पूजा भी की जाती है।

जानिए आज 26 दिसंबर राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 26 December 2020, saturday...

1. मेष राशि
अपने पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। लाभ होगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे।वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है।

2. वृषभ राशि
आज आपका दिन उत्तम है, आज नौकरी में लाभ के साथ ही आज किसी जरुरी काम में परिवार का साथ मिलेगा। रोजगार के मामले में किसी की सलाह फायदेमंद रहेगी। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

3. मिथुन राशि
काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। आपकी आलोचना हो सकती है।इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा।

4. कर्क राशि
आज आप परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रह सकते हैं। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आज आपको बिजनेस डील से काफी फायदा हो सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है। गाय को गुड़ खिलाएं, आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

5. सिंह राशि
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। लेकिन प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। यदि आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, वरना बाद में आपको पछताना न पड़ेगा।

6. कन्या राशि
आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। इस राशि के जो लोग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, आज उनका वक्त अच्छा है. शुभ मुहर्त देखकर काम शुरू करें, सफलता जरुर मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कहीं जा रहे हैं तो गौ माता के चरण स्पर्श करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

7. तुला राशि
सेहत का ध्यान रखेंं। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। छोटी-मोटी बाधाओं के बीच यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। उन सहकर्मियों का ख़ास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं।

8. वृश्चिक राशि
आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। ऑफिस में काम की प्रशंसा के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। आज किसी काम में पिता का साथ मिल सकता है। मां दुर्गा को इत्र चढ़ाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

9. धनु राशि
आज हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं।

10. मकर राशि
आज का दिन सामान्य रहेगा। आज शाम को घर में पार्टी का प्लान बना सकते हैं, कारोबारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर हो सकती है, लेकिन धन के मामले में आपको सावधान रहने की भी जरूरत है। हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

11. कुम्भ राशि
किसी दोस्त की सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। आर्थिक परेशानियों के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों।एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है, क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है।

12. मीन राशि
आज शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना के साथ ही किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है। साहित्य से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जा सकता है। गणेश जी का ध्यान करें, आपका दिन मंगलमय होगा।



Source Horoscope Today 26 December 2020 : 26 दिसंबर 2020 का दिन कैसा रहेगा आपके लिए, पढ़ें यहां
https://ift.tt/3nQKmGP

Post a Comment

0 Comments