ads

हॉकी : अर्जेटीना ने भारतीय महिला टीम को 2-0 से हराया

नई दिल्ली। अर्जेटीना ने ब्यूनस आयर्स के सेनार्ड में गुरुवार को भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Womens Hockey Team) को 2-0 से हरा दिया। अर्जेटीना जूनियर महिला (Argentina Womens Hockey Team) और उनकी बी टीमों के साथ मैच के बाद वर्ल्ड नंबर 2 सीनियर अर्जेटीनी टीम के साथ भारत का यह दूसरा मैच था। मेजबान टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए खेल के दूसरे मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली थी।

कोविड-19 नियम के उल्लंघन को लेकर रोनाल्डो जांच के घेरे में, चुकाना पड़ सकता है भारी जुर्माना

अर्जेंटीना के फॉरवर्डो द्वारा बनाए गए शुरूआती दबाव ने भारत को पहले क्वार्टर में बैकफुट पर जाने पर मजबूर किया। स्ट्राइकिंग सर्कल में भारतीय डिफेंडर द्वारा किए गए एक फुट-फाउल से घरेलू टीम को एक पेनालटी कार्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए सिल्विना डीलिया ने गोल कर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई।

इंग्लैंड दौरे से पहले इंडिया-ए के खिलाफ 2 अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

हालांकि भारत ने इस शुरूआती झटके से उबरते हुए स्ट्राइकिंग सर्कल में अवसरों को खोजने के लिए एक अनुशासित संरचना पर काम किया, लेकिन वे स्कोर करने के लिए मजबूत अर्जेंटीना रक्षा को भंग नहीं कर पाई।

मोहब्बत की पिच पर क्लीन बोल्ड हुए Vijay Shankar, इस हसीना संग रचाई शादी

किसी भी टीम द्वारा दूसरे और तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं किए जाने के साथ, मैच के चौथे क्वार्टर में प्रवेश कर गया। यह अर्जेंटीना था जिसने अवसरों को बदलने के लिए अपना अनुभव दिखाया। 54वें मिनट में, भारत की ओर से एक रक्षात्मक त्रुटि ने से उसे पीसी मिली और इस पर अगस्टिना अल्बर्टारियो ने लक्ष्य भेदने में सफलता हासिल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

IND vs ENG: 27 साल पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन की धांसू पारी के दम पर भारत ने चटाई अंग्रेजों धूल

भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में चीफ कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, अगर आप मौकों को भुना नहीं पाएंगे तो आपको पता है कि अगली टीम क्या करेगी। मैच में हमारी संरचना अच्छी थी और इसी कारण हम शुरुआत के दो क्वार्टर में मौके बनाने में सफल रहे। मेजबान टीम ने पीसी में अच्छा प्रदर्शन किया और इसी बात ने आज अंतर पैदा किया। इससे पहले खेले गए मैच में भारत ने अंतिम समय में दो गोल खाए थे और 2-1 से आगे होने के बावजूद 2-3 से मैच हार गई। दोनों टीमों के बीच अगला मैच 30 जनवरी को होगा।



Source हॉकी : अर्जेटीना ने भारतीय महिला टीम को 2-0 से हराया
https://ift.tt/3cyG44r

Post a Comment

0 Comments