ads

ब्रिस्बेन टेस्ट : टीम इंडिया के ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौटे, टी टाइम तक भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टी टाइम तक अपनी पहली पारी में दोनों ओपनरों के विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए हैं। मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारतीय टीम 307 रन पीछे है। ब्रेक पर जाने से पहले कप्तन अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) ने दो और चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) ने आठ रन बनाए थे। भारत ने 26 ओवरों की सामना किया है।

Cricketer हार्दिक पांड्या के पिता का निधन, कुणाल भी बीच में टूर्नामेंट छोड़ घर लौटे

भारत ने सस्ते में गवाएं ओपनर
भारत ने मात्र 11 रनों पर शुभमन गिल 7 का विकेट गंवा दिया था। गिल को पैट कमिंस ने आउट किया। इसके बाद रोहित शर्मा 44 ने पुजारा के साथ मिलकर 49 रन जोड़े। 60 के कुल योग पर रोहित अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नेथन लॉयन की गेंद पर मिशेल स्टार्क द्वारा कैच कर लिए गए। रोहित ने 74 गेंदों का सामना कर 6 चौके लगाए।

India vs Australia 4th Test : ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 369, टीम इंडिया को लगा पहला झटका शुभमन गिल आउट

ऑस्ट्रेलिया की पारी 369 रनों पर सिमटी
इससे पहले, अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट दी।ऑस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति के साथ लंच घोषित कर दिया गया था। मेजबान टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 274 रनों से आगे की थी। पहले दिन स्टम्प्स तक कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रन बनाकर नाबाद थे।

Brisbane Test : ऑस्ट्रेलिया की टीम 369 रन पर ऑलआउट, सुंदर और नटराजन ने चटकाए 3-3 विकेट

पेन ने लगाया अर्धशतक
दूसरे दिन पेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और ऑस्ट्रेलिया ने 300 का स्कोर भी छुआ। पेन हालांकि 311 के कुल योग पर आउट हो गए। पेन को शार्दूल ठाकुर ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। पेन ने 104 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए। पेन और ग्रीन के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई। पेन की विदाई के तुरंत बाद 313 के कुल योग पर ग्रीन भी आउट हो गए। ग्रीन ने 107 गेंदों पर छह चौके लगाए। इसके बाद 315 के कुल योग पर पैट कमिंस 2 भी आउट हो गए। इसके बाद हालांकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नेथन लॉयन 24 और मिशेल स्टार्क नाबाद 20 के बीच 40 गेंदों पर 39 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई। लॉयन 354 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

ब्रिस्बेन टेस्ट : अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, पहले दिन बनाए 274 रन

नटराजन, वॉशिंगटन और शार्दुल ने चटकाए तीन-तीन विकेट
जोस हेजलवुड 11 को 369 के कुल योग पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे टी. नटराजन ने तीसरा शिकार बनाया। भारत की ओर से अपना पहला टेस्ट खेल रहे नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा ठाकुर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज तो एक सफलता मिली। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1.1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1.1 की बराबरी कर ली थी। लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी। पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था।



Source ब्रिस्बेन टेस्ट : टीम इंडिया के ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौटे, टी टाइम तक भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन
https://ift.tt/2XJy73J

Post a Comment

0 Comments