ads

चेपक पर पिछले 22 सालों से नहीं हारी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ रहा है शानदार रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली। चेपक के नाम से मशहूर चेन्नई का एम.ए चिदंबरम स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों की मेजबानी करेगा। इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।

जानिए, 26 जनवरी को टीम इंडिया ने कब खेला पहला वनडे मैच, कब-कब हारी और कब दिया भारतीयों को जीत का तोहफा

भारत का पलड़ा भारी, 9 में से 5 टेस्ट जीते
चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।

दूसरे वनडे में आयरलैंड को हरा अफगानिस्तान ने सीरीज कब्जाई

पिछली भिड़ंत में विजयी रहा भारत
भारत ने पिछली बार यहां इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में खेला था, जब उसने पारी और 75 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। उस मैच में करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया था और वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रूट

भारत ने बनाए थे 759 रन
इंग्लैंड ने उस मैच में पहली पारी में 477 रनों का स्कोर बनाया था। इसमें मोइन अली के 146 और जोए रूट के 88 रन शामिल है। इसके जवाब में भारत ने सात विकेट पर 759 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। भारत का अब तक का यह सबसे बड़ा स्कोर है। भारत की ओर से नायर ने नाबाद 303, लोकेश राहुल ने 199 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 202 रन ही बना सकी थी।

चेपक मैदान पर भारत का शानदार रिकॉर्ड
भारत ने चेपक मैदान पर अब तक कुल 32 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसने 14 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि छह हारे हैं और 11 ड्रॉ रहा है। 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच टाई रहा था।

चेतेश्वर पुजारा हुए 33 साल के, लगा बधाईयों का तांता

टीम इंडिया के गाबा है चेपक मैदान
चेपक में भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है। इस ग्राउंड को टीम इंडिया का गाबा कहा जा सकता है। चेपक में भारतीय टीम पिछले 22 साल से एक भी टेस्ट नहीं हारी है। भारत को यहां आखिरी बार जनवरी 1999 में पाकिस्तान के हाथों 12 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम इंडिया यहां आठ टेस्ट मैच खेल चुकी है। इनमें पांच में भारत को जीत मिली और तीन ड्रॉ रहे हैं।



Source चेपक पर पिछले 22 सालों से नहीं हारी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ रहा है शानदार रिकॉर्ड
https://ift.tt/3pnl6sO

Post a Comment

0 Comments