ads

सिडनी टेस्ट में खेलेंगे प्रोटोकॉल विवाद में फंसे 4 खिलाड़ी, रोहित और गिल करेंगे ओपनिंग, सैनी का डेब्यू मैच

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी में गुरुवार को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच (3rd Test Match) के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा कर दी गई है। प्रोटोकॉल विवाद में फंसे 5 में से 4 भारतीय खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्दापण करेंगे। सैनी को चोटिल उमेश यादव (Umesh Yadav) के स्थान पर टीम में लाया गया है।

 

रोहित और गिल करेंगे पारी की शुरुआत
उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम में वापसी हुई है। वह मयंक अग्रवाल की जगह टीम में आए हैं। रोहित और शुभमन गिल (Shubman Gill) भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करेंगे। टीम में कोई और बदलाव नहीं किया गया है।
सैनी ने भारत के लिए अभी तक सात वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं।

5 बार जब मैदान पर भिड़े भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बन गए क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े विवाद

रोहित की वापसी से खुश : रहाणे
रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम रोहित की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। खासकर उनका शीर्ष स्तर का अनुभव काफी मायने रखता है। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सात-आठ सेशन अच्छी बल्लेबाजी की है। वह मेलबर्न आए और सीधे अभ्यास करना शुरू किया।

टीम इंडिया को बड़ा झटका, कलाई में चोट के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

आईपीएल में रोहित को लगी थी चोट
रहाणे ने कहा कि मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। बीती कुछ सीरीजों से वह सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आप उन्हें शीर्ष क्रम में ही देखेंगे। रोहित ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले क्योंकि वह सिडनी में क्वारंटीन थे। उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या थी इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया देरी से आए थे। यह चोट उन्हें आईपीएल में लगी थी।

भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

विंडीज सीरीज के लिए शाकिब को बांग्लादेश टीम में मिली जगह

क्या है प्रोटोकॉल विवाद?
हाल ही रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ का नाम प्रोटोकॉल विवाद से जुड़ा था। इन सभी पर आउटडोर सिंटिंग की जगह रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाने का आरोप लगा था। इसका वीडियो और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इसके बाद इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया था।



Source सिडनी टेस्ट में खेलेंगे प्रोटोकॉल विवाद में फंसे 4 खिलाड़ी, रोहित और गिल करेंगे ओपनिंग, सैनी का डेब्यू मैच
https://ift.tt/3989Jh9

Post a Comment

0 Comments