ads

नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज कोलिन मैक्डोनाल्ड, 92 साल की उम्र में हुआ निधन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज कोलिन मैक्डोनाल्ड का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। ऑस्ट्रेलिया के 191वें टेस्ट क्रिकेटर मैक्डोनाल्ड ने देश के लिए 47 टेस्ट मैच खेले थे। वह ऑस्ट्रेलिया के महान सलामी बल्लेबाजों में गिने जाते थे। मैक्डोनाल्ड ने अपना टेस्ट पदार्पण रिची बेन्यो और जॉर्ज थॉमस के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ 152 में गाबा में किया था। उन्होंने 39.32 की औसत से 3,107 टेस्ट रन बनाए जिसमें पांच शतक शामिल रहे।

 

मैकडॉनल्ड्स 1950 के दशक के दौरान सभी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट बल्लेबाजों में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, और 1959 में आठ टेस्ट के औसत से 671 रन के साथ 1959 में ऑल-कॉमर्स का नेतृत्व किया। इस साल उन्होंने अपने उच्चतम टेस्ट में 170 रन बनाए। एक मैच में एडिलेड ओवल ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, मैकडॉनल्ड ने एक शिक्षक, एबीसी टिप्पणीकार और टेनिस ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया, उस समय के दौरान अब रॉड लेवर एरिना के रूप में जाना जाने वाला स्थल का निर्माण किया गया था।

किसी खूबसूरत सपने से कम नहीं है Rahul Dravid और विजेता की Love Story, जानिए अनसुनी कहानी

एक बयान में सीए चेयर के अर्ल एडिंग्स ने कहा, 'कोलिन को हमेशा विक्टोरियन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा।' ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, कैरिबियाई, दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के स्पिनरों के खेलने के दौरान वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ निडर थे और कुशल थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोलिन की कई वर्षों की उत्कृष्ट सेवा के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एक बेहतर जगह है। राज्य स्तर, साथ ही मेलबोर्न विश्वविद्यालय, मेलबर्न क्रिकेट क्लब और ब्राइटन के साथ उनका क्लब कॅरियर। उन्होंने कहा, कॉलिन के परिवार के प्रति हमारी सच्ची संवेदना और शुभकामनाएं हैं।



Source नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज कोलिन मैक्डोनाल्ड, 92 साल की उम्र में हुआ निधन
https://ift.tt/3br2L9W

Post a Comment

0 Comments