ads

बेहद पवित्र और चमत्कारी हैं तुलसी, ये खास उपाय आपको बना देंगे मालामाल

हिंदू धर्म में तुलसी जी को बेहद पवित्र और प्रभावी माना गया है। शास्त्रों के अनुसार, पाठ पूजा में तुलसी का विशेष महत्व है। भगवान विष्णु यानी शालीग्राम के साथ उनकी पूजा की जाती है। तभी तुलसी दल के बिना विष्णु जी की पूजा अधूरी रहती है। पुराणों में लिखा है कि तुलसी पूजा रोज की जाना चाहिए। रोज तुलसी के पौधे को जल देने से लाभ होता है। वहीं शाम के समय तुलसी के पौधे के समीप दीपक लगाया जाता है। प्रतिदिन तुलसी के पौधे की आराधना से मां तुलसी की कृपा बरसती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा रखने से नकारात्मकता दूर होती है। साथ ही इसके कुछ खास उपाय करने से आपकी किस्मत चमक सकती है।


- माना कहा जाता है कि तुलसी का पौधा घर में किचन के पास रखने से घर के सभी सदस्यों में आपसी प्रेम और भाई चारा बना रहता है।

- सुबह और शाम को तुलसी के पौधा के नीचे देशी घी का दीपक जलाएं और तुलसी के पौधा के आसपास स्वछता का हमेशा ध्यान रखें। घर में हमेशा खुशियों का आगम रहेगा।

- मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए देवउठनी एकादशी के दिन तुलसी के पौधे की मिट्टी में एक रुपए का सिक्का दबा दें। ऐसा करने से घर में धन की प्राप्ति होगी।

- मान्यता है कि जिन दंपत्तियों के यहां संतान न हो वो तुलसी नामाष्टक सुनें, घर में गूंजेगी किलकारी। तुलसी नामाष्टक के पाठ से न सिर्फ शीघ्र विवाह होता है बल्कि बिछुड़े संबंधी भी करीब आते हैं।

- घर में तुलसी का पौधा, श्रीहरि नारायण का चित्र या प्रतिमा और जल भरा कलश लेकर प्रवेश करने से नये घर में संपत्ति की कमी नहीं होती।

यह भी पढ़े :— चमत्कारी शिव मंदिर, बिना आग के बनता है भोजन, गठिया और चर्म रोग होते है ठीक

- नहाने के पानी में कुछ तुलसी के पत्ते डाल कर नहाएं, यह स्ना न किसी तीर्थ स्थल में स्नान करने जैसा है। जो भी व्यक्ति रोजाना ऐसा करता है उसको उसके बिज़नेस या जॉब में हमेशा लाभ होता है।

- अगर लगातार आपके बिज़नेस में नुकसान हो रहा है तो गुरुवार के दिन तुलसी के आस पास उगे हुए पतवार को एक पीले कोरे कपडे में बांध कर अपने बिज़नेस स्थल में रख लें जल्द ही इसका फायदा मिलने लगेगा।



Source बेहद पवित्र और चमत्कारी हैं तुलसी, ये खास उपाय आपको बना देंगे मालामाल
https://ift.tt/39ehimP

Post a Comment

0 Comments