ads

ऋषभ पंत की ऐतिहासिक पारी देख वीरेंद्र सहवाग ने ब्रिसबेन का नाम बदल कर रख दिया ‘पंत नगर’

नई दिल्ली: ब्रिसबेन के गाबा मैदान में हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के फाइनल और आखिरी टेस्ट मैच में युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से मात देकर टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। इस ऐतिहासिक जीत के नायक ऋषभ पंत रहे।पंत ने आखिरी दिन नाबाद 89 रनों की पारी खेली। इसी पारी के दम पर भारत 328 का लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा।युवा खिलाड़ी के इस प्रदर्शन के लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने तरीके से पंत की तारीफ में कसीदे पढ़ें हैं ।

Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन में ऐतिहासिक जीत के साथ टीम इंडिया ने बनाए ये 3 अनूठे रिकॉर्ड

सहवाग ने पंत की तारीफ करते हुए मजाकिया अंदाज में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से जोड़ा और ब्रिसबेन का नाम बदलने की दलील दे दी है।उन्होंने योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर शेयर की जिसके ऊपर लिखा है, ‘ आज से गाबा का नाम पंत नगर।’ इसके अलावा उन्होंने ठाकुर के नाम के लिए ठाकुर कॉलोनी, सिराज के लिए सिराज रोड, पुजारा के लिए पुजारा ड्राइव, गिल सर्कल और वॉशिंगटन टाउन का नाम भी सुझाया।

 

सहवाग ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘इस सीरीज में मिली जीत इस तरह की जीत है, जिसे कई पीढ़ियों के लोग भी नहीं देख पाते। स जीत की खुशी सालों तक मनाई जानी चाहिए। सोशल मीडिया पर लोग सहवाग के इस पोस्ट को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही जमकर शेयर भी कर रहे हैं।

Video: विकेट के पीछे हॉलीवुड का ये गीत गाते नजर आए ऋषभ पंत, वायरल हुआ वीडियो

बता दें ब्रिसबेन में मिली जीत हर भारतीय के लिए खास है।क्योंकि टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 32 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 32 साल से ब्रिसबेन के मैदान पर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया कोई टीम मात नहीं दे पाई थी।इतना ही नहीं इस जीत के साथ भारतीय टीम ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship 2021) में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।



Source ऋषभ पंत की ऐतिहासिक पारी देख वीरेंद्र सहवाग ने ब्रिसबेन का नाम बदल कर रख दिया ‘पंत नगर’
https://ift.tt/3p3oQzc

Post a Comment

0 Comments