ads

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, ‘अगर विराट कोहली ऐसा नहीं कर सकते तो छोड़ दें कप्तानी‘

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर (monty panesar) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat kohli ) टीम इंडिया को टी20 (t20 world cup) और वनडे वर्ल्डकप ( odi world cup) नहीं जीता सकते तो उन्हें कप्तान का पद छोड़ देना चाहिए। कोहली जनवरी, 2017 से टीम इंडिया की टी20 की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कई द्विपक्षीय सीरीज में जीत दिलाई है, लेकिन उनके नाम विश्व का कोई खिताब नहीं है। पनेसर ने एक पोर्टल से बात करते हुए कहा कि वर्ष 2017 में भारतीय चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार गए थे और दो साल बाद, भारत मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से हार के बाद 2019 विश्व कप से बाहर हो गया था। लेकिन अब भारत के पास टी20 और वनडे वर्ल्ड जीतने का सुनहरा मौका है क्योंकि यह दोनों भारत में ही होंगे। मुझे लगता है कि अगर 32 वर्षीय विराट कोहली टीम इंडिया को इनमें से कोई एक में जीत नहीं दिला पाते हैं तो उन्हें कप्तान का पद छोड़ देना चाहिए। वे निश्चित रूप से एक अच्छे कप्तान हैं, लेकिन उन्हें टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में से एक में जरूर टीम इंडिया को जीत दिलानी चाहिए।

शादी के एक महीने बाद छलका युजवेंद्र चहल का दर्द, शेयर किया ये छिल छू लेने वाला वीडियो

रोहित और रहाणे से सलाह लेना जरूरी
एडिलेड में भारत की हार के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट के जाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की कमान संभाली और मेलबर्न और ब्रिस्बेन में भारत में जीत दिलाई। ऐसे में पनेसर का मानना है कि 5 फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ भारत की आगामी घरेलू श्रृंखला के दौरान विराट किस तरह का दृष्टिकोण अपनाते हैं यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। पनेसर को मानना है कि कोहली को नेतृत्व में अपनी तानाशाह शैली को सुधारना होगा और टीम के अन्य साथियों को भी सुनना होगा। यह एक दिलचस्प बहस है। क्योंकि जब-जब रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी की है। तब-तब अच्छे रिजल्ट देखने को मिले हैं। ऐसे में कोहली को रोहित शर्मा और रहाणे से सलाह लेकर ही बड़े फैसले लेने चाहिए।

ND vs ENG : इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर धूल चटाने को तैयार टीम इंडिया, जानिए-टेस्ट, टी-20 और वनडे मैचों का पूरा शेड्यूल

विराट अग्रेसिव है पर दूसरों की सलाह भी जरूरी
पनेसर का कहना है कि माना विराट कोहली एक अग्रेसिव प्लेयर है, लेकिन अब उन्हें अपने साथियों की बात को सुनना पड़ेगा। टेस्ट सीरीज में कई बार ऐसा हो सकता है जब उन्हें अजिंक्य रहाण, रवि शास्त्री और रोहित शर्मा को सुनना पड़ सकता है।



Source इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, ‘अगर विराट कोहली ऐसा नहीं कर सकते तो छोड़ दें कप्तानी‘
https://ift.tt/3pfRUnl

Post a Comment

0 Comments