ads

लौंग के ये खास उपाय बनाएंगे सारे बिगड़े हुए काम, घर में आएगी सुख और समृद्धि

ज्यौतिष में लौंग को बहुत ही पवित्र माना गया है। पूजा-पाठ और हर धार्मिक कार्य में लौंग का प्रयोग किया जाता है। लौंग के प्रयोग पूजा के अलावा तंत्र मंत्र में भी किया जाता है क्योंकि इसे उर्जा का वाहक माना गया है। शास्त्रों में लौंग के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि ला सकते है। अपनी किस्मत को बदलने और सपनों को पूरा करने के लिए लौंग के प्रचलित टोटके और उपाय आजमा सकते हैं। कोई भी इसके उपाय से अपने बिगड़ते हुए काम को बना सकते है। धन प्राप्ति व अन्य समस्याओं के के साथ लौंग के जोडों के खास टोटके किए जाएं तो आपकी किस्मते के बंद दरवाजे भी खुल सकते हैं।
आइए जानते है लौंग के चमत्कारी फायदे....

- ऐसा कहा जाता है कि किसी भी जरूरी काम की शुरूआत में एक नींबू लें उसमें 4 लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का 21 बार जाप करके उस नींबू को घुमाकर पश्चिम दिशा की तरफ श्रीराम का नाम लेते हुए फेंक दें।

- ऐसी मान्यता है कि मन में या घर में अगर ज्यादा झगडे होते हों या नकारात्मकता ज्यादा हावी रहती हो तो जातक सुबह के देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग नियमित जलाए तो लाभ मिलता है।

यह भी पढ़े :— इस बंदे के पास 1497 क्रेडिट कार्ड, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

- अगर कुंडली में राहु केतु की स्थिति अनुकूल नहीं हैं तो शनिवार के दिन लौंग का दान करना चाहिए। या इसे शिवलिंग पर अर्पित कर दें। 40 शनिवार इस उपाय को करने से राहु और केतु का बुरा प्रभाव समाप्त हो जाएगा।

- आर्थिक समस्या लगातार परेशान कर रही है तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति या तस्वीर के सामने सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं। दीपक में दौ लौंग डाल दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। पाठ समाप्त होने के बाद हनुमानजी से अपनी समस्या बताएं। आपकी परेशानी हो जाएगी।

- सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं। पूर्व दिशा की ओर मुहं करके तुलसी की माला से राम का 1008 बार जाप करें। सात सप्‍ताह में आपकी मनोच्‍छा पूरी हो जाएगी।

- पूजा करते समय माता लक्ष्मी हर दिन गुलाब के फूल और एक जोड़ा लौंग भी अर्पित करें। कम से कम यह उपाय हर शुक्रवार के दिन अवश्य करें। इससे घर में बरकत बनी रहती है। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।



Source लौंग के ये खास उपाय बनाएंगे सारे बिगड़े हुए काम, घर में आएगी सुख और समृद्धि
https://ift.tt/394zCj6

Post a Comment

0 Comments