ads

बजरंग बली के भक्त हो तो मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम, वरना बन जाएंगे अमीर से फकीर

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी की उपासाना के लिए सर्वोत्तम माना जाता है और इस दिन हनुमान जी के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। बजरंग बली को खुश करने के लिए कोई मंत्रों का जाप करता है तो कोई हनुमान चालीसा का पाठ। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ काम ऐसे भी होते हैं जो भूलकर भी मंगलवार के दिन नहीं करने चाहिए। इससे भगवान हनुमान जी नाराज होते हैं। आइए जानते हैं मंगलवार को क्या करना अशुभ माना जाता है...!

कभी ना खरीदे श्रृंगार का सामान
ज्योतिषों के अनुसार, मंगलवार के दिन भूलकर भी श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए। इससे वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है। अगर श्रृंगार का सामान खरीदना है तो सबसे अच्छा दिन होता सोमवार और शुक्रवार। इस दिन मेकअप का सामान खरीदने से सौभाग्य प्राप्त होता है।

दूध से बनी चीजें ना खरीदें
मंगलवार को दूध से बनी मिठाइयां जैसे बर्फी, रबड़ी और कलाकंद कभी नहीं खरीदनी चाहिए। दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है। चंद्रमा और मंगल एक—दूसरे के धुर विरोधी हैं, इसलिए मंगल के दिन न ही दूध से बनी चीजों का प्रयोग करना चाहिए और ना ही इन्हें दान करना चाहिए। मंगलवार को केवल बेसन की बूंदी से बना हुआ लड्डू खरीदें या घर पर बनाकर हनुमान जी को भोग लगाएं।

मांस मदिरा से भी रहें दूर
इस दिन भूलकर भी मांस नहीं खरीदना चाहिए और ना ही उसका सेवन करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के कुटुंब पर विपत्ति आती है।

मछली नहीं खाएं, होता है आर्थिक नुकसान
इस दिन मछली खरीदने और खाने वाले व्यक्ति का पैसा पानी की तरह बह कर खत्म हो जाता है।

ब्लैक रंग के कपड़े ना खरीदें
मंगलवार के दिन भूलकर भी ब्लैक कलर के कपड़े नहीं खरीदने चाहिए। इस दिन लाल रंग के वस्‍त्र पहनने मंगल दोष का प्रभाव कम होता है।

घर में न लाएं लोहे का सामान
मंगलवार के दिन गाड़ी, लोहे का कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन स्टील के बर्तन और धारवाली को चीज जैसे नेल कटर, चाकू और कैंची इस दिन नहीं खरीदनी चाहिए।

मंंगलवार के दिन नाखून और बाल कभी ना काटे
मंगलवार के दिन नााखून, बाल कटवाना और दाढ़ी कभी नहीं बनवाना चाहिए। मंगलवार के दिन पैसे का लेन-देन भी नहीं करना चाहिए। इससे धन की हानि होती है। इस दिन घर में हवन नहीं करना चाहिए और ना ही इसकी कोई सामग्री खरीदनी चाहिए।



Source बजरंग बली के भक्त हो तो मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम, वरना बन जाएंगे अमीर से फकीर
https://ift.tt/35xRUY6

Post a Comment

0 Comments