ads

भूल से भी ना करें ये काम, वरना हमेश बने रहोगे गरीब

सभी चाहते है कि उनके पास बहुत सारे पैसा हो, दुनिया के सभी ऐशो आराम हो और सदा महालक्ष्मी जी का कृपा बनी रहे है। इसलिए सभी लोग धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए रोजाना कई प्रकार के जतन करते रहते है। आधी अधुरी जानकारी के चक्कर में कई बार हम ऐसे काम कर देते है जो नहीं करने चाहिए। भूलवश किए गए गलत काम के कारण मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इसे बाद उस घर में गरीबी का वास होने लगता है। आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिससे मां लक्ष्मी आपसे कभी नाराज नहीं होगी। गरुड़ पुराण के अनुसार कुछ खास काम करने वाले लोगों को मां बिल्कुल पसंद नहीं करती और वहां कभी निवास भी नहीं करतीं।


— गरूड पुराण के अनुसार, मैले वस्त्र यानी गंदे कपड़े पहनने वालों को देवी लक्ष्मी त्याग देती हैं। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो जान-पहचान बढ़ने से आपके व्यापार में भी इजाफा होगा। अगर आप नौकरी करते हैं कि आपकी स्वच्छता देखकर मालिक भी खुश रहेगा। जो साफ-सुथरा और स्वेच्छी रहेगा उतना ही लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करेगा।

— ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति रोजाना अपने बिस्तर को साफ नहीं करते हैं उनके घर में हमेशा दरिद्रता बनी रहती है इसलिए आप लोग अपने पूरे घर की साफ सफाई के साथ-साथ अपने बिस्तर को भी साफ कीजिए।

 

यह भी पढ़े :— कर्ज से है परेशन तो करे यह खास उपाय, कभी नहीं लेना पड़ेगा उधार

— खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को ज्यादा देर तक रखते हैं तो इससे शनि का प्रभाव पड़ता है इसके अलावा अगर आप खाना खाने के तुरंत पश्चात जूठे बर्तनों को साफ कर लेते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है इसलिए आप खाना खाने के बाद जूठे बर्तन ना रखें।

— कई लोगों में ऐसी आदतें होती है कि वह आवश्यकता से अधिक भोजन अपनी थाली में परोस लेते हैं और वह उस भोजन को खा नहीं पाते हैं और खाना ऐसे ही छोड़ देते हैं परंतु शास्त्रों के मुताबिक थाली में खाना छोड़ना गरीबी का मुख्य कारण है।

— शास्त्रों में उल्लेख किया गया है कि सूर्यास्त के पश्चात घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है अगर आप सूर्यास्त के पश्चात अपने घर में झाड़ू लगाते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप अपनी खुशियों की सफाई कर रहे हैं।

— घर में खाना बने तो सबसे पहले गाय और कुत्ते के लिए खाना अलग निकाल दें और बाद में उसे गाय और कुत्ते को खिला दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर हो जाती है। कहा जाता है हर गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करने से जीवन में आर्थिक संपन्नता आती है।

— जो लोग बिना किसी बात या छोटी-छोटी बातों पर दूसरों पर चीखते-चिल्लाते हैं, उन्हें अपशब्द कहते हैं। ऐसे लोगों को भी देवी लक्ष्मी त्याग देती हैं। जो लोग इस प्रकार का व्यवहार अपने जान-पहचान वाले, नौकर या अपने अधीन काम करने वालों के साथ करते हैं उनका स्वभाव बहुत ही क्रूर होता है। इनके मन में किसी के प्रति प्रेम या दया नहीं होती।



Source भूल से भी ना करें ये काम, वरना हमेश बने रहोगे गरीब
https://ift.tt/3qYQD4q

Post a Comment

0 Comments