ads

ऑस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने वाले चौथे जोड़ीदार बने ठाकुर-सुंदर

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भारत के सामने 369 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में पहली पारी में भारतीय टीम 336 रन ही बना सकी। लेकिन इन 336 रनों के आंकड़ों में शार्दुल ठाकुर (shardul thakur) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington sundar) ने शतकीय साझेदारी करते हुए नया इतिहास रच दिया। ये दोनों ऑस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में 72 साल के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड

शार्दुल और सुंदर ने 100 रन जोड़ मुश्किल से निकाला
अपने कॅरियर का पहला अर्धशतक लगाने वाले शार्दूल और सुंदर ने उस समय खेलना शुरू किया था, जब तीसरे दिन लंच के ठीक बाद भारत ने 186 रनों के कुल योग पर छठा विकेट गंवा दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहली पारी में 369 रन बनाए थे और इस लिहाज से भारत बुरी तरह पिछड़ता दिखाई दे रहा था लेकिन फिर इन दोनों ने 180 गेंदों पर 100 रन जोड़कर भारत को मुश्किल से निकाला।

Ind vs Aus 4th Test: शार्दुल और वॉशिंगटन के दम पर भारत ने बनाए 336 रन, ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त

भारत के लिए सातवें विकेट के लिए जनवरी 2019 के बाद पहली शतकीय साझेदारी हुई है। इससे 2018-19 में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने सिडनी में 204 रन जोड़े थे। ऑस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी का इससे पहले का रिकॉर्ड काफी पुराना है। 1947-48 में जब आजाद भारत की टीम पहली बार विदेशी दौरे पर ऑस्ट्रेलिया गई थी तब विजय हजारे और हेमू अधिकारी ने एडिलेड में 132 रन जोड़े थे। इसके अलावा 1991-92 सीरीज में मोहम्मद अजहरुद्दीन और मनोज प्रभाकर ने सातवें विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी की थी।

ब्रिस्बेन टेस्ट : भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन, बारिश ने धोया तीसरा सत्र, दूसरे दिन का खेल खत्म



Source ऑस्ट्रेलिया में सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने वाले चौथे जोड़ीदार बने ठाकुर-सुंदर
https://ift.tt/38OtqMf

Post a Comment

0 Comments