ads

कपूर के ये खास उपाय बना देंगे मालामाल, एक बार जरूर आजमाकर देखें

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र में कपूर का विशेष महत्व बताया गया है। पाठ पूजा के साथ कोई भी मांगलिक कार्य में कपूर का उपयोग किया जाता है। इसके बिना कोई भी कार्य संपन्न नहीं होता है। औषधि के साथ कपूर को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को खत्म करने इस्तेमाल किया जाता है। इसके प्रयोग से घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कपूर के उपाय काफी लाभदायी भी होते हैं। इनके उपाय से घर में सुख-शांति का वास होता है। इतना ही नहीं इसका अचानक धन की भी प्राप्ति होती है। क्या आप जानते हैं कि यही कपूर आपके भाग्य को भी चमका सकता है और आपको मालाकाल बना सकता है। आज इस कड़ी में हम आपको कपूर के कुछ ऐसे ही उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं।

बिगड़े काम बनाए
वास्तु के अनुसार, कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही या काम होते होते रूक जाता है। ऐसे में एक चांदी की कटोरी में नियमित रूप से लौंग और कपूर जलाकर इसे पूरे घर में घुमाएं। इससे जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और बिगड़े काम भी बनने लगेंगे।

भाग्य चमकाना
अगर आप अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं, तो कपूर का एक प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए 12 साबूदाने लेकर कपूर की मदद से इन्हें जला दें। यह उपाय किसी भी दिन किया जा सकता है, किंतु अगर बृहस्पतिवार को किया जाए तो अधिक शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़े :— काले तिल के चमत्कारी उपाय: सभी दोष होंगे दूर, चमक जाएगी किस्मत

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर
अगर किसी के घर में वास्तुदोष होने के कारण सुख-शांति भंग हो गई हो जिसके कारण घर में कलह का माहौल रहनता है। दुकान या प्रतिष्ठान में वास्तुदोष होने से हमेशा घाटा होता रहता है। घर या प्रतिष्ठान में वास्तुदोष व नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कपूर की गोलियां रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी और धन लाभ भी होगा।

स्वास्थ्य में लाभकारी
ऐसा कहा जाता है कि कपूर की सुगंध शरीर तथा दिमाग दोनों को अच्छा रखती है। कोई अनिद्रा की समस्या से परेशान है तो तो कपूर के तेल की खुशबू दिमाग को शांत रखने और बेहतर नींद लाने में असरदार है। इसके लिए कपूर के तेल की कुछ बूंदों को सोते समय अपने तकिए पर लगाएं। इससे दिमाग को ताजगी मिलेगी और नींद अच्छी आएगी।

धन की होगी प्राप्ति
तंत्र शास्त्र के अनुसार, गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रख दें। फिर शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें। फूल को देवी दुर्गा को चढ़ा दें। इससे आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी और आपका रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। यह कार्य आप कभी भी शुरू करके कम से कम 43 दिनों तक जरूर करें। अगर आप यह कार्य नवरात्रि के दौरान करेंगे तो इसके और सकारात्मक प्रभाव आपको देखने को मिलेंगे।



Source कपूर के ये खास उपाय बना देंगे मालामाल, एक बार जरूर आजमाकर देखें
https://ift.tt/3ioEAdP

Post a Comment

0 Comments