ads

बुरे सपने कर रहे है परेशान, अनहोनी से बचने के लिए करें ये अचूक उपाय

नई दिल्ली। रात को सोते समय हमे कई प्रकार के सपने आते है। कई सपने हमें खुशी देते है, तो कई ऐसे भी होते है जिसे देखने के बाद हम परेशान हो जाते है। बुरे सपनों के कारण मन में कई प्रकार की खतरनाक परीस्थितियां, बेचैनी, तनाव आदि की समस्‍या हो जाती है। कई लोगों को सपनो में प्रेत आत्माये, मुर्दा, लाश आदि भी दीखते है जिन्हे देख कर वह परेशान हो जाते है। कई लोगों बुरे सपने लगातार आते रहते है। सभी सोचते है की आखिर बुरे सपनो से कैसे छुटकारा पाए। लेकिन सपनों पर किसी का जोर नहीं चलता है। हम आपको कुछ ऐसे उपाय उपाय बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से सपनों से होने वाली अनहोनी से बचा जा सकता हैं।

तुरंत कर लें ये उपाय
बुरा सपना किसी भी नींद को उड़ा देता है। तब आधी रात में ही नींद से जागकर सपने में हुई घटना के बारे में सोचता रहता है। अग्निपुराण के अनुसार, ऐसा सपना देखने की वजह से नींद खुल जाए तो उसे फिर से तुरंत सो जाना चाहिए। ऐसी करने से वह स्वप्न दिमाग से निकल जाता है। सुबह उठने पर आधी रात के सपने याद नहीं रहते और शांत मन के साथ जातक अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :— काले तिल के चमत्कारी उपाय: सभी दोष होंगे दूर, चमक जाएगी किस्मत

तुलसी से प्रार्थना
ऐसा भी कहा जाता है कि बुरा सपना देखने के बाद आपको अपने घर में लगे तुलसी के पौधे के पास जाना चाहिए। सच्चे मन से हाथ जोड़ें और आंख बंद करके भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए अपनी परेशानी उन्हें बता दें। आपके भय दूर होंगे और परेशानी टल जाएगी।

ईश्वर को करें नमन
किसी सपने देखने के बाद नींद उड़ जाती है तो अपने ईष्ट देवता के चरणों में नमन करें। उनसे प्रार्थना करें कि वह रक्षा करें और मार्गदर्शन दें। धार्मिक स्थान, मंदिर, गुरुद्वारे या गिरिजाघर या मस्जिद आदि में जाकर ईश्वर को नमन करें और कुछ चढ़ावा चढ़ाएं। इस चढ़ावे के बाद में किसी भिखारी को दान कर दें।

हवन करना होगा शुभ
ऐसा भी कहा जाता है कि कई बार बुरे सपनों का कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा भी होती हैं। तिल का हवन करना चाहिए। हवन से धुएं से वातावरण शुद्ध होता है। कहा जाता है जिस घर में नियमित हवन किया जाता है। वहां देवताओं का वास होता है। नियमित रूप ऐसा करनेस े बुरे सपनों से बच सकते हैं।



Source बुरे सपने कर रहे है परेशान, अनहोनी से बचने के लिए करें ये अचूक उपाय
https://ift.tt/3qz2DcU

Post a Comment

0 Comments