ads

रविवार को करें ये चमत्कारिक उपाय, धन-धान्य में खूब होगी बरकत

नई दिल्ली। हर इंसान चाहता है कि उनके जीवन में सभी प्रकार की सुख सुविधाएं हो। जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती हैं। धन प्राप्त करने के लिए सभी लोग कड़ी मेहतन करते है। मेहतन के साथ किस्मत का संयोग होना भी बहुत जरूरी होता है। कर्म फल के साथ भाग्य को भी साथ मिल जाए तो इंसान का जीवन बड़े आराम से गुजरता है। कड़ी मेहतन के बाद भी कई लोगों के पास पैसे नहीं रूकते है। आज आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिनको रविवार के दिन करने से सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलती है। इसके बाद ही घर में धन-धान्य की भी कोई कमी नहीं रहेगी।

- धर्म शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन प्रातः और संध्या के समय शुद्ध गाय के घी का दीपक घर में जलाना चाहिए। माना जाता है कि यह उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है और घर में धन-धान्य की बरकत होती है।

- रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का बना हुआ सरसों का तेल का चौमुखा दीपक जलाएं और भगवान से सुख-समृद्धि की कामना करें। माना जाता है कि यह उपाय प्रत्येक रविवार को करने से आपके घर में सुख संपत्ति घर में आने लगती है।

- अगर आप अपनी कोई मनोकामना की पूर्ति करना चाहते हैं तो रविवार को वट यानी बरगद के वृक्ष का एक पत्ता लेकर उस पर अपनी मनोकामना लिखें और किसी पवित्र नदी में बहा दें। माना जाता है कि यह उपाय करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाती है।

यह भी पढ़े :— चरणामृत और पंचामृत लेने के चमत्कारिक फायदे, जानिए इनसे जुड़े नियम

- धन संबंधित परेशानियों है तो शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन किसी प्राचीन शिव मंदिर में जाकर प्रातःकाल के समय गौरी शंकर रुद्राक्ष चढ़ाएं। यह उपाय बहुत कारगर माना गया है। ऐसा करने से धन संबंधित परेशानी दूर होने लगती हैं।

- रविवार के दिन तीन नई झाड़ू खरीदकर अपने घर ले आएं। दूसरे दिन जल्दी उठें और स्नानदि करने के पश्चात किसी देवी मंदिर में चुपचाप झाड़ू रखकर आ जाएं। लेकिन ध्यान रहे की ये कार्य करते समय आपके ऊपर किसी की नजर न पड़े।

- रविवार की रात को सिरहाने दूध का गिलास रखकर सोएं और सुबह उस दूध को बबूल के पेड़ के जड़ में डाल दें।



Source रविवार को करें ये चमत्कारिक उपाय, धन-धान्य में खूब होगी बरकत
https://ift.tt/3a0uVGo

Post a Comment

0 Comments