ads

Horoscope Today 02 january 2021 : शनिवार का दिन कैसा रहेगा आपके लिए, जानें सभी 12 राशियों का फल

आज साल 2021 की तारीख 02 जनवरी को शनिवार Saturday का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वहीं कुंडली इसे न्याय के विधान में दंड का कारक होने के तहत दुख का कारक माना गया है। इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव जी हैं। वहीं इस दिन शनि ग्रह को संचालित करने वाली देवी माता काली की पूजा का भी विधान है, साथ ही इस दिन श्री हनुमान की पूजा भी की जाती है।

जानिए आज 02 जनवरी राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 02 january 2021, Saturday...

1. मेष राशि
धनकोष में वृद्धि होगी। अपने कॅरियर के प्रति गंभीर निर्णय लें। आत्म विश्वास की कमी के कारण गलत फैसले ले सकते हैं। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं तो आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

2. वृषभ राशि
लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है। ज्यादा घमंड से नुक्सान का कारण बन सकता है।

3. मिथुन राशि
किसी समाज सेवी संस्थान में आपके विशेष योगदान व निष्ठा की वजह से मान-सम्मान तथा यश में भी वृद्धि होगी। युवा व विद्यार्थियों को किसी विशेष कार्य में अवश्य ही सफलता मिलेगी। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूजी लगानी पड़ सकती है।

4. कर्क राशि
क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है। लेकिन, दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। शांति से फैसले लें, विवाह के लिए समय अनुकूल हैं। दिमाग को ठंडा रखें। आपका व्यवहार सबको पसंद आएगा, तारीफ भी होगी।

5. सिंह राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। सोसाइटी के लोग आज आपके व्यक्तित्व से खुश हो सकते हैं। आज किसी बुजुर्ग की मदद करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है।

6. कन्या राशि
किसी बात पर जिद करने या अड़ जाने से आपके ही काम खराब होंगे। किसी मित्र के साथ विचार विमर्श करना आपकी समस्याओं का हल निकाल सकता है। आजीविका के स्त्रोत्र में वृद्दि के आसार हैं। पूराने निवेश से लाभ होगा।

7. तुला राशि
मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएं। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि
शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। कारोबार में आज काम को पूरा करने के लिये दो-चार लोगों से राय जरुर लें। यात्रा के सुखद परिणाम हासिल हो सकते हैं।

9. धनु राशि
भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। कोई पेमेंट भी रुकने से मन परेशान रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से किसी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति ना उत्पन्न होने दें। जीवन साथी के साथ विवाद सम्भव है।

10. मकर राशि
नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना। अस्वस्थता रह सकती है। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। सिंगल युवक युवतियों को लव पार्टनर मिल सकता है। प्रेम के रिश्ते मजबूत होंगे।

11. कुम्भ राशि
आज कोई करीबी आपकी मदद कर सकता है। कैटरिंग से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है, उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ सकती है, आज के दिन मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं। पिता से मतभेद समाप्त होंगे।

12. मीन राशि
आज तरक्की के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। समाज सेवी संस्था में भी आपका सहयोगात्मक योगदान रहेगा। इस समय व्यय की स्थितियां ज्यादा बन रही है, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। चोकाने वाले समाचार मिल सकते हैं।



Source Horoscope Today 02 january 2021 : शनिवार का दिन कैसा रहेगा आपके लिए, जानें सभी 12 राशियों का फल
https://ift.tt/2LceDSg

Post a Comment

0 Comments