ads

ICC World Test Championship: पहले स्थान से खिसका ऑस्ट्रेलिया, भारत हुआ नंबर 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर 32 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 32 साल से ब्रिसबेन के मैदान पर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया कोई टीम मात नहीं दे पाई थी लेकिन 19 जनवरी, 2021 को भारतीय टीम ने ये रिकार्ड तोड़ दिया है। इतना ही नहीं इस कामयाबी के साथ ही भारतीय टीम ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship 2021) में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

IND VS AUS: रहाणे ने की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ, बोले-‘इस ऐतिहासिक जीत को शब्दों में पिरोना मुश्किल'


भारतीय टीम को मिली शानदार जीत

इस सीरीज के जीतने से पहले भारतीय टीम (Indian Team) वर्ल्ड टेस्ट की लिस्ट में दूसरे नंबर था।लेकिन ब्रिस्बेन के मैदान में भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया।टीम ने सीरीज के आखिरी दिन 328 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल करते हुए सीरीज पर 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इस ऐतिहासिक जीत के साथ भारतीय टीम सबसे मजबूत टेस्ट टीम होने के साथ टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल पर भी पहले नंबर पर पहुंच गई है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष पर थी और भारत दूसरे नंबर पर था।लेकिन ब्रिस्बेन में ऐतिहासिक जीत के सा के बाद भारत के 71.1 पर्सेंटेज पॉइंट हो गए हैं और वह शीर्ष पर है।इस लिस्ट में 69.2 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं 70 पॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर है।

Ind vs Aus: टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में तोड़ा 32 साल पुराना रिकॉर्ड, इस ऐतिहासिक जीत से बने

 

icc.png

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आसानी से पहुंचेगा भारत

बता दें जून के महीने में लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा।ये मैच पॉइंट्स टेबल पर टॉप 2 में पर रहने वाली टीमें ही खेलेंगी। ऐसे में अभी की स्थिती के साथ ये फाइनल भारत और न्यूजीलैंड में ही खेला जाएगा। हालांकि अभी इसमें बदलाव हो सकते हैं।



Source ICC World Test Championship: पहले स्थान से खिसका ऑस्ट्रेलिया, भारत हुआ नंबर 1
https://ift.tt/35QrjFB

Post a Comment

0 Comments