ads

IND vs ENG: 27 साल पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन की धांसू पारी के दम पर भारत ने चटाई अंग्रेजों धूल

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। लेकिन आपको पता है कि इससे ठीक 27 साल पहले दोनों टीमों के बीच कोलकाता (Kolkata) में हुए एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच में जोर आजमाइश हुई थी। यह टेस्ट मैच भारत के नजरिए से बहुत ही खास था क्योंकि टीम इंडिया(Team India) ने इस मैच में अंग्रेजों को 8 विकेट के करारी मात दी थी।

टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर प्यार की पिच पर हुए क्लीन बोल्ड, वैशाली संग रचाई शादी

अजहरुद्दीन रहे थे जीत के हीरो
27 साल पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मैच में कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) मैच की जीत के हीरो रहे थे। इस मैच में उन्होंने 182 रनों की धांसू पारी खेली थी। खास बात यह है कि उनकी यह पारी उस वक्त आई जब भारतीय टीम अपने शुरुआती 3 विकेट खोकर लड़खड़ा रही थी।

36 साल से इंग्लैंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट नहीं जीत सका

सचिन ने दिया था पूरा साथ
इस मैच में भारत ने अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज-मनोज प्रभाकर, नवजोत सिद्धू को जल्द खो दिया था। ऐसे में एक छोर पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कप्तान अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) का बखूबी साथ निभाया। सचिन ने इस मैच की पहली पारी में 50 रनों की एक अच्छी पारी खेली थी।

विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस, ऑनलाइन रमी के प्रमोशन का है मामला

फॉलो-ऑन खेलने को मजबूर हुए थे अंग्रेज
पहली पारी में मोहम्मद अजहरुद्दीन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने 371 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड की टीम 163 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी। भारत ने इसके बाद इंग्लैंड को फॉलो-ऑन खेलने पर मजबूर किया था, जिसके बाद इंग्लैंड दूसरी पारी में 286 रन बना पाया। भारत को अंत में जीत के लिए 82 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

IND vs ENG: पहले टेस्ट में अश्विन, सुंदर और कुलदीप को मिल सकता है मौका

5 फरवरी से आमने-सामने होंगी दोनों टीमें
इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच 5 फरवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट, 5 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। दोनों टीमें अपनी पिछली सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से मात दी थी, जबकि इंग्लैंड ने श्रीलंका को 2-0 से हराया है।



Source IND vs ENG: 27 साल पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन की धांसू पारी के दम पर भारत ने चटाई अंग्रेजों धूल
https://ift.tt/3iWQhbL

Post a Comment

0 Comments