ads

IND vs ENG: Ajinkya Rahane इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तोड़ सकते हैं धोनी और मुरली का यह रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में बीते दिनों टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया 5 फरवरी से मेहमान इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज के दौरान रहाणे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का टेस्ट में अधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

रिकॉर्ड से 406 रन दूर हैं रहाणे
रहाणे (Ajinkya Rahane) अब तक अपने टेस्ट कॅरियर में 69 टेस्ट मैचों में 4471 रन बना चुके हैं। वहीं महेन्द्र सिंह धोनी के नाम 90 टेस्ट में 4876 रन बनाने रिकॉर्ड है। इस तरह से धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रहाणे को सिर्फ 406 और चाहिए। रहाणे अब तक टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक जड़ चुके हैं।

मुरली को पीछे छोड़ सकते हैं रहाणे
अजिंक्य रहाणे के पास इस सीरीज में मुरली विजय (Murli Vijay) के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी सुनहरा मौका है। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 12 शतक लगाए हैं और मुरली ने 14 शतक। अगर रहाणे इस टेस्ट सीरीज में 2 शतक और लगाते हैं तो वह मुरली के 14 टेस्ट शतकों की बराबरी कर सकते हैं।

रहाणे कप्तानी में नहीं हारे एक भी मैच
हाल ही टीम इंडिया ने रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया को चार मैच की टेस्ट सीरीज में 2—1 से जीत दर्ज की थी। यह सीरीज जीत भारतीय टीम के लिए अब तक की सबसे खास जीतों में शामिल है। इतना ही नहीं रहाणे की कप्तानी में भारत आज तक एक मैच भी नहीं हारा है।



Source IND vs ENG: Ajinkya Rahane इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तोड़ सकते हैं धोनी और मुरली का यह रिकॉर्ड
https://ift.tt/2YvsTZH

Post a Comment

0 Comments