ads

India vs Australia : गिल, रोहित ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ

नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (26) और शुभमन गिल (Shubman Gill) (50) ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले विकेट के लिए 27 ओवर की साझेदारी में भारत की पहली पारी में 70 रन जोड़े। 11 साल में पहली भारतीय सलामी जोड़ी एशिया के बाहर शुरुआती 20 ओवर से अधिक झेलने में सफल हुई है। रोहित 70 के कुल योग पर आउट हुए और गिल का विकेट 86 के कुल योग पर गिरा। गिल एशिया के बाहर 50 या उससे अधिक का स्कोर करने वाले चौथे युवा भारतीय हैं।

India vs Australia Test Day 3: पुजारा की शानदार फिफ्टी, 244 रनों पर सिमटी टीम इंडिया

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं समझता हूं कि गिल तकनीकी रूप से काफी साउंड हैं। उनके पास लम्बी पारियां खेलना का टेम्परामेंट है। ऐसे में उन्हें अच्छी शुरुआत मिलना जरूरी है। आज हमारे ओपनरों ने 70 रन जोड़े, जो अच्छा संकेत है। आशा है कि वह दूसरी पारी में वहीं से शुरुआत करेंगे, जहां उन्होंने खत्म की है।

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी टेस्ट में नहीं चला 'हिटमैन' रोहित शर्मा का बल्ला, कोहली के फैंस ने उड़ाया इस तरह मजाक

इस सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों पांच ओवर कीभी साझेदारी नहीं कर सके थे। दूसरे टेस्ट में गिल के साथ अग्रवाल ने पारी शुरु की लेकिन अग्रवाल जल्दी आउट हो गए। बीते साल और 2018 में भी भारतीय ओपनर संघर्ष करते नजर आए थे। 2019 में तो भारत ने तीन सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी आजमाई थी।

india vs australia : स्मिथ को रन आउट करने के बाद जडेजा ने दिया ये बड़ा बयान, देखें वीडियो

इसी तरह 2018-19 में भारत के लिए शुरुआती दो टेस्ट में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में वे 18.2 ओवरों में ही जुदा हो गए थे। भारत टीम तीसरे दिन पहली पारी में सिर्फ 244 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की और से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ही अर्धशतक लगा सके।



Source India vs Australia : गिल, रोहित ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ
https://ift.tt/3oso8vm

Post a Comment

0 Comments