ads

किसी खूबसूरत सपने से कम नहीं है Rahul Dravid और विजेता की Love Story, जानिए अनसुनी कहानी

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) 11 जनवरी को पूरे 48 बरस के हो गए हैं। उन्हें पूरी दुनिया 'द वॉल' (david the wall) के नाम से जानती है। उन्होंने अपने क्रिकेट कॅरियर (Cricket Career) में कई सालों तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए करोड़ों भारतीयों के दिल जीते। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं द्रविड़ और उनकी वाइफ विजेता पेंढारकर (Vijeta Pendharkar) की प्रेम कहानी।

Video: सिडनी टेस्ट में ऐसे हो रही सिराज पर हो रही नस्लभेदी टिप्पणी, सचिन तेंदुलकर ने भी दिया करारा जवाब

ऐसे हुए द्रविड़ की विजेता से पहली मुलाकात
विजेता के पिता इंडियन एयरफोर्स में विंग कमांडर थे, जिसकी वजह से उनका तबादला देश के विभिन्न शहरों में होता रहता था। इस दौरान 1968-1971 में विजेता के पापा की पोस्टिंग बैंगलुरु में हुई। उसी दौरान द्रविड़ की विजेता से पहली मुलाकात हुई और देखते ही देखते दोनों परिवारों के बीच रिश्ते गहरे होते चल गए। इसी दौरान द्रविड़ और विजेता के बीच दोस्ती गहरी हुई और यही दोस्ती प्यार में बदल गई।

पुजारा ने पूरे किए 6000 टेस्ट रन, सचिन, गावस्कर और विराट के एलिट ग्रुप में हुए शामिल

2002 में विजेता ने सर्जरी में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री भी हासिल की। द्रविड़ और विजेता की शादी भी वर्ष 2002 में तय कर दी, लेकिन इसके साल यानि वर्ष 2003 में ही द्रविड़ को वर्ल्ड कप दौरे पर जाना था। ऐसे में परिवार वालों को शादी के लिए इंतजार करना पड़ा।

विजेता राहुल को चीयरअप करने पहुंची थी साउथ अफ्रीका
वर्ल्ड कप से पहले विजेता, राहुल द्रविड़ की सगाई हो गई थी और विजेता, राहुल को चीयरअप करने के लिए साउथ अफ्रीका गई थीं। वल्ड कप दौरे से लौटकर 4 मई, 2003 को दोनों ने बैंगलुरु में पारंपरिक रीति-रिवाजों से शादी के बंधन में बंध गए। इस तरह से राहुल और विजेता की शादी लव और अरेंज मैरिज का परफेक्ट कॉन्बिनेशन है।

पंत की शानदार पारी का अंत, शतक से चूके, पुजारा की मैराथन पारी समाप्त, संकट में टीम इंडिया

द्रविड़ और विजेता के हैं दो बेटे
साल 2005 में विजेता ने राहुल के पहले बेेटे समित को जन्म दिया, जिसके बाद साल 2009 में दूसरे बेेटे अन्वय को जन्म दिया। आज दोनों एक खुशहाल और पारिवारिक जीवन बिता रहे हैं।

आखिरी टेस्ट मैच से खतरे के बादल टले, ब्रिस्बेन जाएगी भारतीय टीम

राहुल द्रविड़ का क्रिकेट कॅरियर
द्रविड़ ने 164 टेस्ट में उन्होंने 52.31 की औसत से 13288 रन बनाए, जिसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल रहे। इसी तरह 344 वन-डे मैचों में द्रविड़ ने 39.16 की औसत से 10889 रन बनाए, जिसमें 12 शतक और 83 अर्धशतक शामिल हैं।



Source किसी खूबसूरत सपने से कम नहीं है Rahul Dravid और विजेता की Love Story, जानिए अनसुनी कहानी
https://ift.tt/2MHvcpJ

Post a Comment

0 Comments