ads

Thursday / गुरुवार को कोई भी एक उपाय अपनाएं और हो जाएं मालामाल

सनातन हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को ही धन की देवी माना गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ग्रहों का दोष व उनका आशीर्वाद भी आपको धनवान या गरीब बनाने का काम करता है। दरअसल ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के प्रत्येक दिन पर किसी न किसी ग्रह का अधिपत्य है। ऐसे में दिन के अनुसार ग्रह का पूजन करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। बृहस्पत‌िवार का दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पत‌ि को समर्पित है, वहीं विद्या का कारक ग्रह होने के कारण इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा का भी विधान है।

ज्योत‌िष के जानकारों के अनुसार यह विद्या, धन, वैभव,पुत्र, धर्म और सौभाग्‍य के कारक हैं। जिस जातक को जीवन में इन चीजों का अभाव होता है, उन्हें गुरूवार को इनकी अराधना करनी चाहिए। इसके अतिरिक्त कुछ ऐसी वस्तुएं भी हैं, जिन्हें बृहस्पत‌िवार के दिन अपने पर्स में रखने से व्यक्ति कभी कंगाल नहीं होता। यदि आप भी मालामाल होने की इच्छा रखते हैं, तो गुरुवार को पर्स में रखें बस 1 चीज...

: पीपल का पत्ता तोड़कर उसे गंगा जल से धो कर पवित्र कर लें, अच्छे से सुखा कर माचिस अथवा टूथ पिक पर रोली या स‌िंदूर लगाकर पत्ते पर ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः ल‌िखकर उसे सूखाएं इसके बाद उसे पर्स में रख लें। साथ ही चांदी का ऐसा स‌िक्का रखें, जिस पर देवी लक्ष्मी का स्वरूप अंक‌ित हो।

: तांबे के पत्र पर धन के देवता कुबेर अथवा श्री यंत्र अंकित करवा कर रखें। इसके अतिरिक्त गोमती चक्र, कौड़ी, केसर और हल्दी का टुकड़ा भी रख सकते हैं।

: अपनी सहूलियत के अनुरूप कोई भी एक वस्तु अपने पर्स में रखें, लेक‌िन इस बात को अवश्य जहन में रखें क‌ि पर्स चमड़े का न हो, इसके अलावा पर्स घिसा हुआ या जर्जर दशा में भी न हो।

: पर्स में धार्मिक और पवित्र वस्तुएं रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। पर्स में मृत व्यक्तियों के चित्र रखना शुभ नहीं माना जाता।

इसके अलावा केवल अवश्यकता की चीजों को ही पर्स में रखें, अनावश्यक सामान न रखें। पर्स में सिक्के और नोट दोनों ही अलग-अलग स्थानों पर रखने चाहिए।



Source Thursday / गुरुवार को कोई भी एक उपाय अपनाएं और हो जाएं मालामाल
https://ift.tt/2Yjlk8c

Post a Comment

0 Comments