ads

Vastu Tips: महिलाओं को पता होना चाहिए तवे से जुड़ी ये बातें, चमक सकती है आपकी किस्मत

नई दिल्ली। घर पर हो रही आर्थिक तंगी से लेकर लगातार मिल रही असफलाओं के पीछे कहीं ना कही आपके घर की नाकारात्मक ऊर्जा बड़ा कारण हो सकता है। जिसका उपाय आप वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के द्वारा कर सकते है। वास्तु शास्त्र के द्वारा हम अपनी आधी से ज्यादा हो रही परेशानियों को दूर कर सकते है। जिस प्रकार से घर की रसोईघर यानी किचन के वास्तुदोष को आप किस तरह से दूर कर सकते है। आज हम आपको बता रहे है रोटी बनाने वाले तवे के बारे में जिससे आप अपनी सोई किस्मत को जगा सकते है। तो जानें तवा रखते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

  • रसोईघर में जब भी आप रोटी बनाएं तो सबसे पहले तवे का इस्तेमाल धोकर ही करें।
  • रोटी बनाने से पहले तवे पर थोड़ा सा नमक डालें। और इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नमक के साथ अन्य कोई मसाला जैसे हल्दी, मिर्ची या कोई भी मसाला ना मिला हो। ऐसा करने से राहु का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता।
  • रोटी बनाने से पहले एक छोटी सी रोटी बनाएं और उसे ऐसी जगह पर रख दें जो कोई जानवर या पक्षी खा ले। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।
  • रोटी बन जाने के बाद तवे को ऐसे स्थान पर रखें जहां किसी बाहरी व्यक्ति की नजर उस तक ना पंहुच पाए। तवा कभी भी खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा तवे को कभी भी उल्टा न रखें।
  • जब रोटी बन जाए तो उसके बाद तवे को खाना बनाने की जगह पर बाईं तरफ रखें।
  • कभी भी गर्म तवे पर पानी ना डाले। गर्म तवे पर पानी डालने से निकलने वाली छन्न की आवाज़ घर के दोष तेजी से बढ़ते है। व्यक्तियों के जीवन में मुश्किलें आने लग जाती है।
  • खाना बनाने के बाद जब तवा ठंडा हो जाए तो उस पर नमक और नींबू रगड़ना चाहिए। ऐसा करने से किस्मत भी चमकती है।


Source Vastu Tips: महिलाओं को पता होना चाहिए तवे से जुड़ी ये बातें, चमक सकती है आपकी किस्मत
https://ift.tt/3p6l0FI

Post a Comment

0 Comments