ads

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : फाइनल में जाने के लिए भारत को इंग्लैंड पर चाहिए 2-0 से जीत

नई दिल्ली। मेजबान भारत (India) को जून में न्यूजीलैंड (New zealand) के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी World Test Championship) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है। इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

पंत और रूट को मिला आईसीसी का प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड

भारत को दो टेस्ट जीतना जरूरी
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) द्वारा दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के अपने दौरे को स्थगित करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी (World Test Championship) के फाइनल में जगह मिल गई थी। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ट्वीट कर इस सम्बंध में जरूरी योग्यता की जानकारी दी। भारत को अगर फाइनल में जाना है तो उसे अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा। 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत अधिक सुरक्षित होगी।

धोनी ने आईपीएल में कमाई के मामले में कोहली और रोहित को पीछे छोड़ा, जानिए कितने करोड़ की कमाई की

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी भी मजबूत
इंग्लैंड की टीम अगर 3-0, 3-1, 4-0 के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। भारत अगर केवल 1-0 के एक अंतर से जीतता है या इंग्लैंड अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीत जाता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी। यही नहीं यह सीरीज अगर 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ भी होती है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का हक मिल जाएगा।

IND vs ENG: टीम इंडिया का क्वॉरंटीन खत्म, शुरू किया अभ्यास, तस्वीरें आई सामने



Source विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : फाइनल में जाने के लिए भारत को इंग्लैंड पर चाहिए 2-0 से जीत
https://ift.tt/3tjRZst

Post a Comment

0 Comments