ads

चेन्नई टेस्ट : रोहित का शतक, रहाणे का अर्धशतक, भारत का पहले दिन स्कोर 6/300

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (161) की शतकीय और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) (67) की अर्धशतकीय पारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड (England) के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए।

Ind vs Eng : रोहित शर्मा ने जड़ा कॅरियर का 7वां शतक, अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड

पंत और अक्षर पटेल क्रीज पर जमे
स्टंप्स तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल (Akshar Patel) सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और दो छक्कों की मदद से 161 रन तथा रहाणे के 149 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 67 रन बनाए।

Ind vs Eng 2nd Test Match Preview : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही
पहले सत्र में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट महज 86 रन पर ही गिर गए। भारत ने पहले सत्र में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए। इसके बाद रोहित और रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे सत्र में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और टीम को संकट से उबारा।

वसीम जाफर ने कहा, मौलवी मैंने नहीं, इकबाल ने बुलाए थे, मौलवियों के कारण टूटा बायो-बबल

डेब्यू मैच में खाता भी नहीं खोल पाए गिल
ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद कई आकर्षक पारियां खेल चुके सलामी बल्लेबाज गिल खाता खोले बगैर ही ओली स्टोन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। गिल ने सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया। इसके बाद हालांकि रोहित और पुजारा ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में अधिकांश योगदान रोहित का था।

भारत के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, जानिए किसकी हुई वापसी, किसका कटा पत्ता

खाता भी ही खोल पाए कप्तान कोहली
पुजारा अपने स्वाभाव के अनुरूप खेल रहे थे। वह पैर जमाते नजर आ रहे थे, लेकिन 85 के कुल योग पर जैक लीच ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया। पुजारा ने 58 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली विकेट पर आए, लेकिन मोइन अली ने उन्हें खाता तक नहीं खोलने दिया। विराट पांच गेंदों का सामना कर पवेलियन लौटे। कोहली भारत में पहली बार दो पारियों में खाता खोले बगैर आउट हुए।

हार्दिक पांड्या के साथ पूल में ब्लैक बिकिनी में दिखीं नताशा, सोशल मीडिया पर आग लगा रही हैं ये बोल्ड तस्वीरें

रोेहित और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला
रोहित ने इसके बाद रहाणे के साथ पारी आगे बढ़ाई और टी ब्रेक से पहले शतक जड़ा जो उनके करियर का सातवां शतक है। रोहित के नाम देश में सात शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था। रोहित ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है। चेन्नई में यह उनका पहला शतक है।

रोहित शर्मा ने जड़ा शतक
रोहित शतक बनाने के बाद तेजी से अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन जैक लीच की गेंद पर मोइन अली के हाथों कैच थमाकर वह आउट हो गए। रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। रोहित के आउट होने के बाद रहाणे भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और मोइन ने बोल्ड कर उन्हें पवेलियन भेजा।

कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए अश्विन
भारत ने तीसरे सत्र में रविचंद्रन अश्विन का विकेट भी गंवाया, जिन्हें रूट ने ओली पोप के हाथों कैच कराकर आउट किया। अश्विन ने 19 गेंदों में एक चौकों की मदद से 13 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ और अक्षर ने भारतीय पारी को संभाला तथा पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 300 कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने 78 रन और मोइन अली ने 112 रन देकर दो-दो विकेट और जोए रूट व ओली स्टोन ने एक-एक विकेट लिया।



Source चेन्नई टेस्ट : रोहित का शतक, रहाणे का अर्धशतक, भारत का पहले दिन स्कोर 6/300
https://ift.tt/3jJb6YO

Post a Comment

0 Comments