ads

चेन्नई टेस्ट : 7 दिन के अंदर इंग्लैंड को मुंहतोड़ जवाब! भारत ने 317 रन से जीता दूसरा टेस्ट

नई दिल्ली। लेग स्पिनर अक्षर पटेल (5/60) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/53) की शानदार गेंदबाजी से भारत यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सप्ताहभर के अंदर पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली हार का बदला चूकता कर लिया है। चौथी पारी में इंग्लैंड ओर मोइन अली (42) हाई स्कोरर रहे।

अक्षर पटेल और अश्विन का चला जादू
भारत की और से लेग स्पिनर अक्षर पटेल फिरकी में अंग्रेज ऐसे फंसे कि टीम को एक बाद एक लगे झटकों से उभरने का मौका नहीं मिला। अक्षर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 60 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ आर अश्विन ने एक बार फिर अपना जादू बिखरते हुए 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने मंगलवार सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरु किया। इंग्लिश टीम की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 19 और कप्तान जोए रूट ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई।

अश्विन ने पहले सत्र की शुरुआत में ही लॉरेंस को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप्स करा दिया। लॉरेंस ने 53 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

एक बार फिर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और स्टोक्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। स्टोक्स ने 51 गेंदों पर आठ रन बनाए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली पोप को अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। पोप ने 20 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया।

कुलदीप ने इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को अक्षर के हाथों कैच कराया। फोक्स ने नौ गेंदें खेल कर दो रन बनाए। इंग्लैंड इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्‍स (25), डोमिनिक सिब्ले (3) और जैक लीच (0) के विकेट गंवा चुका था।



Source चेन्नई टेस्ट : 7 दिन के अंदर इंग्लैंड को मुंहतोड़ जवाब! भारत ने 317 रन से जीता दूसरा टेस्ट
https://ift.tt/3jZyEIX

Post a Comment

0 Comments