ads

साप्ताहिक अंक ज्योतिष (8 से 14 फरवरी 2021) : जानिये क्या कहता है आपका मूलांक, कौन होगा इस सप्ताह सबसे लकी

इस साल यानि 2021 की फरवरी के दूसरे सप्ताह में ग्रह-नक्षत्रों को लेकर बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। ऐसे में जहां इस सप्ताह की शुरुआत में न्याय और कर्म के ग्रह शनि उदित होने वाले हैं। वहीं सप्ताहांत में सूर्य देव मकर राशि से निकलकर कुंभ में चले जाएंगे। ग्रहों के योग संयोग की दृष्टि से ये समय अति संवेदन शील है। ऐसे में आज हम आपको अंकज्योतिष के माध्यम से आने वाला ये सप्ताह आपके लिए कैसा होगा ये बताने जा रहे हैं। तो जानिये (8 से 14 फरवरी 2021) तक का समय आपके लिए कैसा रहेगा...

अंक 1 :

यह सप्ताह नई ताजगी और नई ऊर्जा से ओत-प्रोत रहेगा, इस ताजगी और ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल आप अपने कार्यक्षेत्र में करें, सफलता मिलेगी। इस समय सतर्क रहें, क्योंकि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हफ्ते के शुरुआती दिन ध्यान देने योग्य हैं, साथ ही अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। शेयर और सट्टे के काम से बचें, अन्यथा इससे संबंधित भारी आर्थिक क्षय हो सकती है। प्रेम प्रसंग और दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आप संघर्ष में वीरोचित भावना से जूझते रहेंगे और शत्रुओं का पराभव कर देंगे।

अंक 2 :

दूर की सोच आपको इस हफ्ते किसी बड़े आर्थिक लाभ का हिस्सा बनवा सकती है। पुराने लंबित पड़ी कार्य योजनाओं में पूरे हफ्ते जोर लगाएं, सफलता जरूर मिलेगी। वहीं इस सप्ताह प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं और इसका भरपूर लाभ भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मिल सकता है।

दूर की यात्रा संभव है, व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह यात्रा विशेष लाभप्रद साबित होगी। साहित्य-संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह हफ्ता उन्नति और समृद्धि देने वाला साबित होगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से संबंधित व्यक्तियों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

अंक 3 :

इस सप्ताह गुरुवार और शुक्रवार के दिन स्वास्थ्य पर विशेष सतर्कता बरतें। दिन के दूसरे भाग में स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वर्तमान में जीना सीखें। भविष्य की बातें आपको आपके कर्मक्षेत्र से दूर कर रही हैं।

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों वाला सप्ताह रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी भरपूर इजाफा होगा। दांपत्‍य जीवन में भी पुराने विवाद सुलह के कगार पर होंगे। प्रेम-प्रसंग संबंधी मामले अपने चरम पर होंगे और संभव है। ऐसे जोड़े परिणय सूत्र में बंध भी जायेंगे।

अंक 4 :

आय के दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह फायदे वाला साबित होने वाला है। प्रेम संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे। लेकिन, स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हफ्ते के दूसरे और चौथे दिन में विशेष सतर्कता बरतें। वहीं व्यापारिक सूझ-बूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस हफ्ते अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। लेक‍िन हफ्ते के अंत में कुछ मनमुटाव की आशंका है। दूर प्रदेश में रहने वाले आपके मित्र आपके सहयोग के लिए इस हफ्ते तत्पर दिखाई देंगे और करेंगे भी।

अंक 5 :

इस सप्ताह दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर होने वाली तकरार आपकी मानसिक स्थिति को खिन्न कर सकती है। वहीं जो लोग स्वास्थ्य संबंधी मामलों से कुछ समय से परेशान चले आ रहे थे, उन्हें इस हफ्ते राहत मिलने की संभावना है। दूर की चीजें आपको लुभा सकती हैं, सतर्क रहें, इस प्रकार की लुभावनाओं की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

अपने पूर्वनियोजित कार्य पर ध्यान दें और उसे ही अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करें। किसी भी प्रकार के नए विचार और कार्य से बचाव अपेक्षित है। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या पूरे सप्ताह आपको परेशान कर सकती है। ध्यान और प्राणायाम जैसे यौगिक उपाय आपके स्वास्थ्य और आपकी मानसिक शांति के लिए जरूरी भी है और कारगर भी।

अंक 6 :

इस समय नए-नए अवसर आपके सामने खुद-ब-खुद आएंगे। लेकिन,अज्ञात भय आपको भविष्य की चिंताओं में धकेल सकता है। जरूरत है तो इन अवसरों को पकड़ने और क्रियान्वयन करने की।

भविष्य की चिंताओं को लेकर मानसिक अवसाद की स्थिति बन सकती है। घुटनों में दर्द या उससे जुड़ी समस्या हफ्ते के अंत में आपके स्वास्थ्य को विशेष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। सूर्य मंत्र का मानसिक जप इस हफ्ते आपके आत्मबल और कार्य सफलता की संभावना में वृद्धि करा सकता है।

अंक 7 :

इस सप्ताह प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। इसका भरपूर लाभ भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मिल सकता है।दूर की सोच आपको इस सप्ताह किसी बड़े आर्थिक लाभ का हिस्सा बनवा सकती है।

इसके अलावा पुराने लंबित पड़ी कार्य योजनाओं में पूरे सप्ताह जोर लगाएं, सफलता जरूर मिलेगी। साहित्य–संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह हफ्ता उन्नति और समृद्धि देने वाला साबित होगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से संबंध‍ित व्यक्तियों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

अंक 8 :

यह सप्ताह कड़ी मेहनत और भाग्य का साथ आपको आपके कर्मक्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि दोनों दिलवाएगा। अपनों का मानसिक सहयोग प्राप्त होगा और इनके सहयोग से आप अपने काम को सफलतापूर्वक अंजाम भी देने में सफल साबित होंगे।

प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले प्रारंभ हो सकते हैं। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के बदलाव की संभावना है, प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कफ जनित समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

अंक 9 :

व्यापारियों के लिए इस सप्ताह की हुई यात्राएं लाभप्रद साबित होंगी। इन यात्राओं के माध्यम से बड़े मुनाफे के योग बन रहे हैं। अपने पूर्वनियोजित कार्य पर ध्यान दें और उसे ही अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करें।

किसी भी प्रकार के नए विचार और कार्य से बचाव अपेक्षित है। वर्तमान पर दृष्टि रखते हुए कार्य को अंजाम दें, सफलता निश्चित तौर पर प्राप्त होगी। ध्यान रखें,दांपत्‍य जीवन में कलह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है।



Source साप्ताहिक अंक ज्योतिष (8 से 14 फरवरी 2021) : जानिये क्या कहता है आपका मूलांक, कौन होगा इस सप्ताह सबसे लकी
https://ift.tt/3tFaV59

Post a Comment

0 Comments