ads

वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत को सराहा

 

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को संसद में बजट भाषण (budget speech) के दौरान ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भारत (India) की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की तारीफ करते हुए इसे बहुत शानदार करार दिया है। सीतारमण ने कहा, मैं मदद तो नहीं कर सकती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की हालिया शानदार सफलता के बाद एक क्रिकेट प्रेमी राष्ट्र के रूप में महसूस की गई खुशी को याद कर सकती हूं। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में शानदार सफलता हमें भारत के लोगों की अंतर्निहित ताकत की याद दिलाती है।

Mohammed Shami को पत्नी Haseen Jahan ने अचानक दिया बड़ा झटका, पिता को किया बेटी की जिंदगी से बेदखल!

एक दिन पहले पीएम मोदी ने की थी टीम इंडिया की तारीफ
एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक है। मोदी ने रविवार को अपने कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में कहा, इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से खुशखबरी मिली। शुरूआती निराशा के बाद, भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज पर ऐतिहासिक कब्जा जमाया। हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था।

भारत के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, वे अभेद्य नहीं : ब्रॉड

बीसीसीआई ने मोदी का जताया था आभार
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है और ट्वीट करते हुए कहा, धन्यवाद, नरेंद्र मोदी जी आपके ये शब्द उत्साहित करते हैं। टीम इंडिया तिरंगे को ऊंचा फहराने के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

टीम इंडिया की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक : PM मोदी

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में रचा था नया इतिहास
भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। टीम इस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी। यहां से भारत ने दमदार वापसी की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की। अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट के बाद टीम की कमान संभाली थी और दूसरे टेस्ट में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई। इसके बाद सिडनी में मैच ड्रॉ रहा था और ब्रिस्बेन में भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत के साथ सीरीज 2-1 से जीत ली।

देखें वीडियो, बुमराह ने की कुंबले की नकल, जंबो बोले काफी करीब



Source वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत को सराहा
https://ift.tt/3j6UEB5

Post a Comment

0 Comments