ads

हस्तरेखा: हाथ की रेखाओं से जानें अपना भाग्य, ऐसी रेखाओं वाले लोग होते हैं धनवान

नई दिल्ली। आज के समय में जो जितना संपन्न है वह उतना ही सफल माना जाता है। इसी लिए हर कोई धनार्जन के लिए पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर वो जतन करता है जिससे वह ज्यादा से ज्यादा धन कमा सके। यदि धन से कमज़ोर है तो समाज में भी उसका अस्तित्व नगन्य होता है। हस्तरेखा विज्ञान में भी (Hast Rekha) हाथ की कई लकीरों को व्यक्ति के भाग्य व धन से जोड़ कर देखा जाता है। आइए जानते हैं हस्त रेखाओं से संपन्नता का कनेक्शन।

सामान्य तौर पर हर किसी की हथेली में प्रमुख रूप से तीन रेखाएं होती हैं एक जीवन रेखा, दूसरी मस्तिष्क रेखा और तीसरी हृदय रेखा। इन रेखाओं में प्रमुख रूप से भाग्य रेखा को माना जाता है। हाथ की कलाई के बीचो-बीच ऊपर की ओर अनामिका तक जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा कमाना गया है।

इसके अलावा हाथ की मध्यमा ऊंगली से नीचे शनि पर्वत होता है। दूसरी ओर शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे स्थित होता है। जानकार बताते हैं यदि हाथ पर भाग्य रेखा शुक्र पर्वत से शुरू होकर शनि क्षेत्र के मध्य तक पहुंचे तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में कभी धन की कमी कभी नहीं होती है।

  • हस्तरेखा विज्ञान (Hast Rekha Shastra) की माने तो यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा के मिलने के स्थान पर M की आकृति बने तो इसका मतलब व्यक्ति के धनवान बनने के प्रबल योग हैं।
  • यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथों पर भाग्य रेखा मणिबंध से प्रारंभ होकर एकदम सीधा शनि पर्वत तक जाती है इसके अलावा हाथ में सूर्य रेखा भी पतली लंबी होती है तो अत्यधिक शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति के हाथ में लक्ष्मी योग होता है। इस तरह की रेखाओं वाले को अचानक धन लाभ हो सकता है।
  • यदि किसी व्यक्ति के पंजे में भाग्य रेखा और चंद्ररेखा मिलते हुए शनि पर्वत तक पहुंचती है तो वह व्यक्ति धनवान होता है। दूसरीओ हथेली में भाग्य रेखा स्पष्ट हो और शनि पर्वत तक हो इसके अलावा हाथ में जीवन रेखा घुमावदार हो तो ऐसा व्यक्ति अपार धन का मालिक होता है।
  • यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा सूर्य रेखा पर जाकर मिलती है तो ऐसे व्यक्ति को अचानक धन लाभ होने का योग बनता है। अगर किसी के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से निकलती हुई सीधी साफ शनि पर्वत तक जाती है तो ऐसा व्यक्ति अत्यंत भाग्यवान और धनवान होता है।


Source हस्तरेखा: हाथ की रेखाओं से जानें अपना भाग्य, ऐसी रेखाओं वाले लोग होते हैं धनवान
https://ift.tt/3cEjIy7

Post a Comment

0 Comments