ads

घर में है नेगेटिव एनर्जी का वास, जलाएं ये खास धूप, तुरंत हो जाएगी दूर

नेगेटिव एनर्जी यानी नकरात्‍मक ऊर्जा या बुरी शक्तियां किसी के भी घर को घेर सकती है। अचानक घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है और खुशियां दूर-दूर तक नजर नहीं आती है। जो भी काम करने के लिए आगे बढ़ते है तो वह अटक जाता है या फिर बिगड़ जाता है। बिन बात के घर में बेचैनी रहने लगी है। परिवार में सबसे एक-एक करके बीमार पड़ जाना। घर में आते ही मूड खराब हो जाता है, घर की चीजें जल्दी.जल्दी खराब होती है। पूजा पाठ में मन नहीं लगता है। आपस में तनाव बना रहता है तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है। तनाव या कलह के कारण ही घर में नकरात्‍मक शक्ति हो जाता है। कई बार घर में आत्‍माओं के साये के कारण भी बुरी शक्तियों का वास हो जाता है। मंदिर में जाने से मन बड़ा ही सकुन मिलता है। वहां पर हमेशा धूप और अगरबत्तियां चलती रहती है। इन धूप से अपने घर को मंदिर की तरह महका सकते है। यदि आप इन उपायों को आजमाते हैं तो बुरी शक्तियां तुरंत आपका घर छोड़ चली जाएगी।

नकारात्मकता शक्तियों को भगाने के लिए :-
ऐसा कहा जाता है कि पीली सरसों, गुगल, लोबान, गौघृत को मिलाकर इसकी धूपबना लें और सूर्यास्त के बाद दिन अस्त के पहले उपले ’कंडे’ जलाकर यह सभी मिश्रित सामग्री उस पर डाल दें और उसका धुआं संपूर्ण घर में फैलाएं। ऐसा 21 दिन तक करे। इस उपाय से नकारात्मक शक्त दूर होती है

कर्पूर की धूप :-
धार्मिक शास्त्र में कर्पूर को बहुत पवित्र माना गया है। हिन्दूधर्म अनुसार कर्पूर जलाने से देवदोष व पितृदोष का शमन होता है। प्रतिदिन सुबह और शाम घर में संध्यावंदन के समय कर्पूर जरूर जलाएं। यह उपयोग करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

यह भी पढ़े :— काली हल्दी के चमत्कारी फायदे, एक उपाय से बदल जाएगी आपकी दशा और दिशा

गुग्गुल की धूप :-
गुग्गुल का उपयोग सुगंध, इत्र व औषधि में भी किया जाता है। इसकी महक मीठी होती है और आग में डालने पर वह जगह सुंगध से भर जाती है। इस बहुत से रोगों में भी लाभदायक माना जाता है। ऐसा करने से घर का महौल अच्छा रहता है।

bhup11.jpg

नींद न आए :-
अगर घर में किसी सदस्य की नींद पूरी न हो तो समझोलोबान की धूप, लोबान को सुलगते हुए कंडे या अंगारे पर रख कर जलाया जाता है। लोबान का इस्तेमाल अक्सर मंदिर और दरगाह जैसी जगहों पर होता है। लोबान को जलाने के नियम होते हैं। इसका धूप बहुत ही अच्छा माना जाता है।

गुड़-घी की धूप :-
ज्योतिष के अनुसार, गुड़- घी की धूप को अग्निहोत्र सुगंध भी कह सकते हैं। गुरुवार और रविवार को गुड़ और घी मिलाकर उसे कंडे पर जलाएं। चाहे तो इसमें पके चावल भी मिला सकते हैं। इससे जो सुगंधित वातावरण निर्मित होगा। वह आपके मन और ‍मस्तिष्क के तनाव को शांत कर देगा।

bhup12.jpg


Source घर में है नेगेटिव एनर्जी का वास, जलाएं ये खास धूप, तुरंत हो जाएगी दूर
https://ift.tt/2MJupol

Post a Comment

0 Comments