ads

बजरंगबली के चमत्कारी उपायः चुटकी में दूर होंगे सारे कष्ट, बनेंगे बिगड़े काम

नई दिल्ली। धार्मिक शास्त्रों में हनुमान जी को अजेय बताया गया है। बजरंगबली अपने भक्तों की प्रार्थना से जल्दी खुश हो जाते हैं और अपनी कृपा से उनकी सारी समस्याओं को दूर कर देते हैं शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। वैसे तो बजरंगबली को रोजाना पूजा करनी चाहिए। लेकिन इन 2 दिनों में पूजा करने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के दुख - दर्द दूर करते हैं। किसी भी समस्या हो बजरंगबली के भक्ति ज्यादा देर तक परेशानी हो सकती जल्दी उनकी समस्याओं का निराकरण हो जाता है।

ये चीजें है बहुत प्रिय
पूजा के लिए लाल आसन पूजा, लाल पुष्प, केसरी संदूर, चमेली का तेल, देसी घी से बने बेसन के लड्डू अथवा देसी घी से बना चूरमा उनको बहुत ही प्रिय है। किसी भी प्रकार की किसी भी प्रकार के कष्ट से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी की शरण में चले जाना चाहिए। बजरंगबली में किसी भी सभी प्रकार के ग्रह के दुष्प्रभाव, कई प्रकार की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने की शक्ति है।

बनाते है बिगड़े काम
हम सभी जानते हैं कि हनुमानजी शीघ्र ही फल देने वाले देवता है और बजरंगबली बिगड़े हुए काम सुधारते हैं। ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी को वरदान दिया गया है कि वह सबसे बलशाली है और गुणवाणी है। उनके भक्त के सारे बिगड़े काम को चुटकी में बना देते हैं। आइए जानते हैं कुछ चमत्कारी उपाय जिनसे आपके सारे बिगड़े हुए काम चुटकी में बन जाएंगे।

 

- जीवन में कई प्रकार की परेशानियां हैं बजंरगबजी के मंदिर की छत पर लगाइए लाल झंडा लगाए। ऐसा करने से आकस्मिक संकटों से मुक्ति मिल जाएगी।

- मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति की सेवा महीने में किसी भी एक मंगलवार को करने से आपका मानसिक तनाव हमेशा के लिए दूर हो जाएगा।

 

यह भी पढ़े :— काली हल्दी के चमत्कारी फायदे, एक उपाय से बदल जाएगी आपकी दशा और दिशा


- दुश्मन आपको बार बार परेशानी में डालते है तो 5 देसी घी के रोट का भोग मंगलवार को लगाने से दुश्मनों से मुक्ति मिलती है।

- व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है तो व्यापार में वृद्धि के लिए मंगलवार को सिंदूरी रंग का लंगोट हनुमान जी को पहनाइए।

- मंगलवार को हनुमान जी का व्रत करने से रोगी रोगमुक्त, पुत्रवान, मोक्षार्थी मुक्त तथा धनार्थी धन सम्पन्न होता है।

- हनुमान व्रत के तेरह गांठ वाले डोरे को कंठ या दाईं भुजा में धारण करने से सभी कामनाएं पूर्ण होती हैं।



Source बजरंगबली के चमत्कारी उपायः चुटकी में दूर होंगे सारे कष्ट, बनेंगे बिगड़े काम
https://ift.tt/39Z3xtJ

Post a Comment

0 Comments