ads

श्रीलंका के बल्लेबाज थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

 

नई दिल्ली। श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थरंगा (Upul Tharanga) ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। थरंगा श्रीलंका के लिए आखिरी बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैपटाउन में वनडे मैच में खेले थे। थरंगा ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, सभी अच्छी चीजों का एक दिन अंत होता है। मेरा मानना है कि 15 वर्षो बाद यह सही समय है जब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूं।

विजय हजारे ट्रॉफी : दिल्ली ने पुडुचेरी, चंडीगढ़ ने बगाल, हिमाचल ने राजस्थान और मुंबई ने महाराष्ट्र हराया

टेस्ट में भारत के लिए खिलाफ किया था डेब्यू
थरंगा ने दिसंबर 2005 में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भी भारत के खिलाफ 2017 में पल्लेकेले में खेला था। थरंगा ने श्रीलंका के लिए 31 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 21.89 के औसत से 1754 रन बनाए हैं। थरंगा ने टेस्ट में तीन शतक और आठ अर्धशतक जड़े हैं।

भाई क्रुणाल पांड्या के लिए हार्दिक ने लिखी दिल छू लेने वाले पोस्ट, देखें वीडियो

वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया पदार्पण
बाएं हाथ के बल्लेबाज थरंगा अपने देश के लिए वनडे प्रारूप में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त 2005 में पदार्पण किया था। थरंगा ने 235 वनडे मैचों में 33.74 के औसत से 6951 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में 15 शतक और 37 अर्धशतक ठोके हैं। थरंगा का वनडे में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 174 रन है जो किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी का इस प्रारूप में बनाया दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

Ahmedabad 3rd Test Match Preview : मोटेरा में WTC फाइनल का दावा मजबूत करने उतरेगा भारत

टी20 में थरंगा का सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा
थरंगा को श्रीलंका की सीमित ओवरों का कप्तान बनाया गया था लेकिन वह कप्तान के रूप में असफल साबित हुए और उनकी कप्तानी में टीम को 0-5 की तीन क्लीन स्वीप से हार का सामना करना पड़ा और ओवर रेट को लेकर कई बार निलंबन झेलना पड़ा। उन्हें नवंबर 2017 में भारत के खिलाफ सीरीज को देखते हुए कप्तानी से हटाया गया था। टेस्ट और वनडे के अलावा थरंगा ने श्रीलंका के लिए 26 टी20 मुकाबले भी खेले जिसमें उन्होंने 407 रन बनाए। टी20 में थरंगा का सर्वाधिक स्कोर 47 रन है।



Source श्रीलंका के बल्लेबाज थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
https://ift.tt/2ZGv8d1

Post a Comment

0 Comments