ads

वास्तु टिप्स : इन चीजों का गिरना होता है अशुभ संकेत, घर में हो सकती है बड़ी अनहोनी

नई दिल्ली। घर की सुख - शांति और समृद्धि के लिए वास्तु शास्त्र का अहम रोल होता है। कई बार अपने घर में ऐसी घटनाएं होती रहती है जिस पर हम ध्यान नहीं देते है। अगर ध्यान दिया जाएगी तो इन से यह पता लगाया जा सकता है कि अपने घर में बुरा होने वाला है। अक्सर देखा जाता हैं कि जल्दबाजी या हडबडाहट के दौरान कई बार अपने हाथों से चीजें गिर जाती हैं जिससे काम बढ़ जाता हैं और खराब भी हो जाता हैं। शास्त्रों में कुछ चीजें ऐसी हैं जिनका गिरना अशुभ माना गया हैं। ये चीजों का गिरना आपके जीवन पर भी असर डालता हैं। आइए जानते है वास्तु शास्त्र के अनुसार, किन- किन चीजें गिरने से अशुभ होता है।


दूध उबलना
वास्तु के अनुसार, दूध का संबंध चंद्रमा के साथ होता है। इसलिए घर में इसका उबलना और गिरना अशुभ माना जाता है। ऐसा कहते है कि दूध के गिरने या उबलने से घर की सुख- शांति भंग हो जाती है। इसके कारण घर के सद्स्यों में अनबन होने के साथ आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सिंदूर का गिरना
सिंदुर से सुहाग की निशानी के रूप महिलाएं अपनी मांग में भरती है। कहीं ये गलती से भी हाथ से छुट जाए तो जीवन में कोई अनहोनी की ओर इशारा करता है। हिंदू धर्म के अनुसार, सिंदूर का कनेक्शन पति से माना जाता है। ऐसे में सिंदूर के गिरने से पति पर कोई भारी संकट आ सकता है।

तेल का बर्तन गिरना
तेल के बर्तन या पात्र गिरना भी अशुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, इसका हाथ से गिरना बेहद अशुभ होने की ओर संकेत देता है। ऐसे में घर पर कोई भारी संकट आने का खतरा रहता है। आने वाले समय में आपका किसी व्यर्थ की चीज या शारीरिक रूप से परेशान होने पर खर्चा हो सकता है। माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के ऊपर वास्तु दोष (Vastu Dosh) होता है तो उसको जीवन में कई समस्याएं घेर लेती हैं। माना जाता है कि यदि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर बनवाया जाए तो, यह हमें दुख, दरिद्रता , बीमारियों आदि से दूर रखता है।

 



Source वास्तु टिप्स : इन चीजों का गिरना होता है अशुभ संकेत, घर में हो सकती है बड़ी अनहोनी
https://ift.tt/3jTxjU2

Post a Comment

0 Comments