ads

इस शिवलिंग की पूजा करने से होगी धन- दौलत की बारिश, दो गुना होगी सुख- समृद्धि

सोमवार का दिन भगवान भोले यानी शिवजी को समर्पित होता है। मान्यता है कि अगर इनकी पूजा विधि.विधान से की जाए तो व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है। भगवान का दूध और जल से अभिषेक किया जाता है। इसके बाद उन्हें बेलपत्र, धतूरा, बेर और भांग अर्पित किया जाता है। पूजा के दौरान शिव चालीसा का पाठ भी काफी महत्वपूर्ण होता है। शिवलिंग की पूजा करने वाले के पास कभी धन की कमी नहीं होती है और उनका स्वास्थ्य भी हमेशा ठीक रहते है। जिनके पास धन का अभाव हो, अधिक धन और यश की कामना हो तो उन्हें स्फटिक शिवलिंग की पूजा. अर्चना करने से मनोवांछित फल प्राप्त होता है।

आरोग्यता, धन, यश की होती है प्राप्ति
धर्म शास्त्रों में स्फटिक शिवलिंग की पूजा - अर्जना का खास महत्व बताया गया है। श्रद्धालु शिव भक्त इस शिवलिंग की अपने घर में पूजा, प्रतिष्ठा करके नित्य गंगाजल अथवा पंचामृत से अभिषेक करके चंदन, पुष्प, विल्वपत्र आदि से पूजन करने से भगवान शिव की विशेष अनुकंपा प्राप्त होती है। इनकी अनुकंपा से आयु, आरोग्यता, धन, संपत्ति, यश, मान, प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े :— पत्नी के लिए तैयार करवाया अनोखा बुके, 700 रुपए के प्याज का इस्तेमाल, देखकर हर कोई दंग

 

नकारात्मक विचार नहीं

मान्यता है कि स्फटिक में दिव्य शक्तियां या ईश्वरीय पावर्स मौजूद होती हैं। स्फटिक में बंद एनर्जी के जरिए आपकी तमन्नाओं को ईश्वर तक आसानी से पहुंचा सकते है। ऐसा कहा जाता है कि यह धारण करने वाले के मनमर्जी मुताबिक काम होने लगता है। और आपके दिमाग या मन में किसी किस्म के नकारात्मक विचार बिल्कुल भी नहीं आता है। स्फटिक किस्म- किस्म के आकार और प्रकार में आता है।

धन- दौलत, खुशहाली बीमारी से राहत

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, स्फटिक के शिवलिंग की पूजा - अर्चना से धन- दौलत, खुशहाली बीमारी से राहत और पॉजिटिव पावर्स प्राप्त होती हैं। रुद्राक्ष और मूंगा संग पिरोई स्फटिक का ब्रेसलेट हीलिंग यंत्र के तौर पर खूब पहना जाता है। इसको धारण करने से मन से किसी भी प्रकार का डर हो तो वह दूर हो जाता है। इसके साथ ही सोच- समझ में तेजी और विकास होने लगता है।

घर में सुख समृद्धि

जिन लोगों का मन हमेश इधर - उधर भटकता रहता है उनको मन की शांति पर घर में सुख समृद्धि के लिए स्फटिक के पेंडेंट पहनने की सलाह दी जती है। ऐसा कहा जाता है कि स्फटिक के शंख से ईश्वर को जल तर्पण करने वाला या वाली जन्म- मृत्यु के फेर से मुक्त हो जाता है। इतना ही नहीं खुशकिस्मती आपके घर- आंगन में वास करने लगती है।



Source इस शिवलिंग की पूजा करने से होगी धन- दौलत की बारिश, दो गुना होगी सुख- समृद्धि
https://ift.tt/3ruhwxw

Post a Comment

0 Comments