ads

Horoscope Today 16 february 2021 : हनुमान जी आज किसका करेंगे मंगल, जानें आपका रहेगा आपके लिए मंगलवार

आज साल 2021 की तारीख 16 फरवरी को मंगलवार Tuesday का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति यानि देवसेनापति माना जाता है। यह व्यक्ति में रक्त का कारक माना गया है। इसके अलावा कुंडली में यह पराक्रम का कारक माना जाता है। इनका रंग लाल व रत्न मूंगा है। इस दिन के कारक देव श्री हनुमान जी हैं। वहीं ये दिन शक्ति का होने के कारण इस दिन माता दुर्गा की भी पूजा का विधान है।

जानिए आज 16 फरवरी राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 16 february 2021, Tuesday...

1. मेष राशि – Mesh Rashi / Aries Horoscope
आज ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में आता नज़र आ रहा है। आज के दिन रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं।

2. वृषभ राशि – Vrishabha Rashi / Taurus Horoscope
आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा, उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रमोशन के योग के बीच अधिकारी आपकी कार्यशैली से प्रसन्न रहेंगे। आप परिश्रम द्वारा आर्थिक क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे। पार्टनर को खुश करने के लिए उपहार दें सकते हैं।

3. मिथुन राशि – Mithun Rashi / Gemini Horoscope
पिछली समस्याओं का निवारण होने से स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को आज ना ही लें। मेहनत और परिश्रम के अनुरूप परिणाम कम ही हासिल होंगे।

4. कर्क राशि – Kark Rashi / Cancer Horoscope
आज व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। आज हर कार्य को पॉजिटिविटी के साथ करें। आज रिश्तें में खट्टास आ सकती है। नकारात्मक न सोचें और प्रेमी के साथ भविष्य का गठन करें। स्टूडेंट्स का मन आज पढ़ाई में लगेगा।

5. सिंह राशि – Singh Rashi / Leo Horoscope
दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहें। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे।

6. कन्या राशि – Kanya Rashi / Virgo Horoscope
आज कामकाज की जिज्ञासा बढ़ेगी। सुखवृद्धि और पारिवारिक उन्नति होगी। निद्रा के अभाव के साथ ही मानहानि होने की आशंका है। आर्थिक योजनाओं में धन का निवेश हो सकता है। पड़ोसियों से किसी बात पर मतभेद की संभावना के बीच भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है

7. तुला राशि – Tula Rashi / Libra Horoscope
प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में ध्यान देंने से सफलता हासिल होने की पूरी संभावना है। ससुराल पक्ष के साथ संबंध और अधिक मजबूत होंगे। इस समय अपने व्यक्तिगत कार्यों के प्रति भी बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है। विद्यार्थियों को मन मुताबिक किसी प्रोजेक्ट में सफलता न मिलने से उदासी रहेगी।

8. वृश्चिक राशि – Varshik Rashi / Scorpio Horoscope
आज का दिन फायदेमंद रहेगा। धनलाभ के नए रास्ते खुलेंगे। परिवार में आज सभी के साथ मिलकर अच्छा समय बिताएंगे। दोपहर बाद का समय आप फैमिली के साथ बिजी रह सकते हैं। लवमेट आज अपने रिश्ते को लेकर थोड़ा-सा परेशान हो सकते है।

9. धनु राशि – Dhanu Rashi / Sagittarius Horoscope
ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें।

10. मकर राशि – Makar Rashi / Capricorn Horoscope
आज आपको व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा, साथ ही आज का दिन आपके लिए सुखद समाचार ला सकता है। थोड़े प्रयत्न से आपको ज्यादा लाभ होगा। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। विवाद सुलझाने का सही समय है। ऑफिस में संभलकर रहें, मुद्दों पर स्पष्टता से समस्याएं सुलझेगी।

11. कुंभ राशि – Kumbh Rashi / Aquarius Horoscope
अपनी आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। इस समय रुके हुए अधिकतर काम बन सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। अपनी पारिवारिक बातों को सार्वजनिक ना होने दें। इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

12. मीन राशि – Meen Rashi / Pisces Horoscope
आज आपका ध्यान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस प्रोजेक्ट में निवेश कर सकता है। आज आपके रिश्ते की दूरियां नजदिकियों में बदल जाएगी। किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते है, जहां आपके मन को शांति मिलेगी।



Source Horoscope Today 16 february 2021 : हनुमान जी आज किसका करेंगे मंगल, जानें आपका रहेगा आपके लिए मंगलवार
https://ift.tt/3ao0YBM

Post a Comment

0 Comments