ads

Horoscope Today 4 february 2021 : गुरुवार का दिन इन 5 राशियों को बनाएगा मालामाल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए बृहस्पतिवार

आज साल 2021 की तारीख 4 फरवरी को बृहस्पतिवार Thursday का दिन है। ज्योतिष में बृहस्पति को देवताओं का गुरु यानि देवगुरु माना गया है। इसी कारण इस दिन को गुरुवार भी कहा जाता है। वहीं कुंडली में बृहस्पति को विद्या का कारक माना गया है। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन के कारक देव श्री हरि विष्णु हैं, वहीं विद्या का कारक होने के चलते इस दिन विद्या की देवी माता सरस्वती की पूजा का भी विधान है।

जानिए आज 4 फरवरी राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 4 february 2021,Thursday...

1. मेष राशि
अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपका स्वभाव आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें।

2. वृषभ राशि
इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज अचानक कोई करीबी दोस्त आपके घर आ सकता हैं। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर होने की संभावना है। बड़ों के आशीर्वाद से बिगड़ते काम बन जाएंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें।

3. मिथुन राशि
आज व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आज आपको नकारात्मक प्रवृत्तियों से बचना होगा। चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें।

4. कर्क राशि
कुछ नया ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दें। रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा. आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

5. सिंह राशि
आज का दिन पहले से बेहतर रहेगा। जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं, वो आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहेगा। कपड़ा व्यापारी के लिए आज का दिन मुनाफे का रहेगा। सरकारी नौकरी करने वालों को आज प्रमोशन हो सकता है। हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाएं।

Click Here : VIDEO

6. कन्या राशि
आज आप कार्यस्थल पर तनाव का अनुभव करेंगे। नए संपर्क कार्य क्षेत्र में सफलता दिलवाएंगे। आप किसी बात से मन ही मन डर रहे हैं। वर्तमान समय शांति पूर्वक बिताना होगा। रुके कार्य पूरे होंगे। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। गुस्से को काबू में रखें।

7. तुला राशि
पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। आज आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊंचाइयों को भी छूएगा। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

8. वृश्चिक राशि
आज का दिन परिवार वालों के साथ बीतेगा। आज आराम के लिए बहुत कम समय है, क्योंकि पेंडिंग काम को पूरा करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। गाय को रोटी खिलाने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बच्चों को फटकारें नहीं।

9. धनु राशि
आज आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे, जिसके परिणामस्वरुप आप लगन के साथ काम कर पाएंगे। आज आप आर्थिक योजना बना सकेगें और परिवार की जरूरतें भी पूरी करेंगे। स्वास्थ को नजरअंदाज न करें।

10. मकर राशि
आज आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें।

11. कुंभ राशि
आज अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है। आज दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा नहीं छोड़ेगी, बेहतर हैं उसको उसी टाइम सॉल्व करें। घर से बाहर निकलते समय दही और शक्कर खाकर निकलें।

12. मीन राशि
सिर्फ एकाग्रता के दम पर आज आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। लगातार यही ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य क्या है और उसे कैसे पूरा किया जा सकता है। किसी करीबी व्यक्ति के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे। भविष्य को लेकर जो आशंका है, उस पर अपने दोस्तों से बात करें। मन की शांति को बनाए रखें।



Source Horoscope Today 4 february 2021 : गुरुवार का दिन इन 5 राशियों को बनाएगा मालामाल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए बृहस्पतिवार
https://ift.tt/3j9arQ4

Post a Comment

0 Comments