ads

Ind vs Eng : अश्विन ने रचा इतिहास, बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले बने पहले गेंदबाज

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन (Ashwin) ने यह उपलब्धि इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को हासिल की। अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart broad) को आउट कर इस उपलब्धि को हासिल किया।

जातिवादी टिप्पणी कर बुरे फंसे क्रिकेटर युवराज सिंह, 8 महीने पुराने मामले में एफआईआर दर्ज

अश्विन ने अपने कॅरियर में 391 विकेट लिए हैं जिसमें 51.2 फीसदी विकेट उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ लिए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनका औसत 19.55 फीसदी और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ औसत 31.24 फीसदी है।

IND vs ENG 2nd Test Day 3 : भारत के 5 धुंरधर पवेलियन लौटे, विराट और अक्षर क्रीज पर

अश्विन से पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 191 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 190 और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने करियर में 172 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है।

डेविड मिलर ने 45 गेंदों पर 85 रन बनाए, 7 छक्के और 5 चौके जड़कर बनाया रिकॉर्ड

अश्विन इसके साथ ही घरेलू मैदान में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ यह उपलब्धि हासिल की। हरभजन ने भारत के लिए घरेलू मैदान पर 265 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन अबतक 268 विकेट ले चुके हैं।

ढाका टेस्ट : विंडीज ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से किया क्लीन स्वीप, वनडे सीरीज में मिली हार का लिया बदला



Source Ind vs Eng : अश्विन ने रचा इतिहास, बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले बने पहले गेंदबाज
https://ift.tt/3u0oAE7

Post a Comment

0 Comments