ads

Ind vs Eng : रोहित शर्मा ने जड़ा कॅरियर का 7वां शतक, अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने कॅरियर का सातवां टेस्ट (7th Test Century) तक लगाया। इस शतक के साथ कई कीर्तिमान रोहित (Rohit) के नाम जुड़ गए।

Chennai Test : इंडिया को लगा पहला झटका, शुभमन गिल पवेलियन लौटे

सभी 7 शतक देश में ही लगाएं
रोहित ने अब तक सात टेस्ट शतक लगाए हैं और सभी देश में ही लगे हैं। यह एक रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad azharuddin) के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था।

Ind vs Eng 2nd Test Match Preview : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

मोमिनुल हक के बाद रोहित दूसरे स्थान पर
वैसे वैश्विक स्तर पर देखा जाए तो बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम अपने शुरुआती 10 शतक देश में ही लगाने का रिकार्ड है। इस क्रम में रोहित का नाम दूसरे स्थान पर है। इसके बाद एफएस जैक्सन, चंदू बोर्डे और मार्नस लाबुशैन के नाम हैं, जिन्होंने पांच-पांच शतक देश में लगाने के बाद ही विदेशी पिचों पर तीन अंकों को छुआ था।

वसीम जाफर ने कहा, मौलवी मैंने नहीं, इकबाल ने बुलाए थे, मौलवियों के कारण टूटा बायो-बबल

पिछली बार 2019 में लगाया था शतक
रोहित ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है। चेन्नई में यह उनका पहला शतक है। रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चार टीमों-श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फारमेट्स में शतक लगाए हैं।



Source Ind vs Eng : रोहित शर्मा ने जड़ा कॅरियर का 7वां शतक, अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड
https://ift.tt/2Nl0DGW

Post a Comment

0 Comments