ads

Ind vs Eng: अभी भी Team India के हाथ से नहीं निकला मैच, England को भी हो सकता है ये खतरा

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (india vs england) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 578 रन बनाए। कप्तान जो रूट (Joe Root) ने दोहरा शतक लगा नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के 578 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) का टॉप ऑर्डर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। लेकिन चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 307 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर ऋषभ पंत और शाहबाज नदीम बल्लेबाज कर रहे हैं। भारत अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 270 रन पीछे है।

इंग्लैंड की पहली पारी 578 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अब तक रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (29), चेतेश्वर पुजारा (73), कप्तान विराट कोहली (11), अजिंक्य रहाणे (1) और पंत (91) के विकेट गंवाए हैं। एक समय भारत ने महज 74 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद पंत और पुजारा ने पांच विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया। पुजारा का विकेट 192 के कुल स्कोर पर गिरा। पुजारा ने 143 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए। पंत का विकेट 225 के कुल स्कोर पर गिरा। पंत ने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए।

टीम इंडिया की बात करें तो अभी भी उसके हाथ से मैच नहीं निकला है। चौथे दिन अगर टीम इंडिया की पारी जल्द सिमट जाए तो इंग्लैंड की टीम सोचेगी कि भारत को फॉलोआन दे या न दे। इंग्लैंड के पास 321 रन की बढ़त है। इंग्लैंड को अभी भारत के 4 पुछल्ले बल्लेबाजों के विकेट लेना बाकी भी है।

अगर इंग्लैंड को 250 से लेकर 270 की बढ़त भी मिल जाए, तो यह रोमांचक स्थिति होगी। इंग्लैंड की टीम फिर सोचेगी कि भारत को फॉलोऑन दे या न दे। अगर मेहमान टीम भारत को फॉलोऑन देती है तो संभव है कि भारत चौथी पारी में उसे 100 से लेकर 150 रन का टारगेट दे दे। इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि उसके लिए कहीं मुश्किल न हो जाए। यह बहुत ही रोचक स्थिति होगी। चेन्नई की पिच चौथी पारी में कई करतब दिखा चुकी है।



Source Ind vs Eng: अभी भी Team India के हाथ से नहीं निकला मैच, England को भी हो सकता है ये खतरा
https://ift.tt/2Lx56FS

Post a Comment

0 Comments