ads

Ind vs Eng: Virat kohli के नाम दर्ज हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, किसी ने सोचा भी नहीं होगा

 

नई दिल्ली। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम लगातार चार टेस्ट मैच हार चुकी है। चेन्नई में मंगलवार को भारत (India) को इंग्लैंड (England) के खिलााफ 227 रन की हार मिली और इससे पहले भारत को एडिलेड, क्राइस्टचर्च और वेलिंगटन मे भी हार का सामना करना पड़ा था। कोहली की कप्तानी में भारत पिछले वर्ष न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर गया था, जहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था।

Ind vs Eng: ये रहे टीम इंडिया की हार के 7 बड़े कारण, देेखें वीडियो

इसके बाद हाल ही में संपन्न हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेड में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में उसे आठ विकेट से पराजय मिली थी। हालांकि इसके बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के स्वदेश लौट गए थे और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की थी जिसमें भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीता जबकि सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा। इसके बाद ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम और चौथे मुकाबले में भारत को जीत मिली और उसने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

IND vs ENG: Team India के जख्मों पर Kevin Pietersen ने छिड़का नमक, हिंदी में ट्वीट कर उड़ाया मजाक

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कोहली की टीम में वापसी हुई और भारत को उनकी कप्तानी में एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड दौरे में भारत का पहला मुकाबला वेलिंगटन में था, जहां उसे 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत को सात विकेट से हार मिली और उसने सीरीज 0-2 से गंवाई। हालांकि इसके बाद कोरोना महामारी के कारण 2020 का अधिकतर सत्र बाधित रहा।

IND vs ENG: 4 साल बाद घर में हारा भारत, इंग्लैंड ने 227 रनों से दी मात

2020 के अंत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई और गुलाबी गेंद से खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा था। कोहली की कप्तानी में एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी महज 36 रन पर ढेर हुई जो उसके टेस्ट इतिहास का न्यूनतम स्कोर है। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इससे पहले लगातार सात टेस्ट मैच जीत चुकी है, जो किसी भारतीय कप्तान के लिहाज से एक रिकार्ड है।

अश्विन का दुर्लभ कारनामा : 114 साल बाद ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बनें



Source Ind vs Eng: Virat kohli के नाम दर्ज हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, किसी ने सोचा भी नहीं होगा
https://ift.tt/3p2qZub

Post a Comment

0 Comments